Friday, Mar 29 2024 | Time 21:20 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


केमिकल फैक्ट्री अग्निकांड में दो कंपनियों पर मुकदमा दर्ज

कोटा 24 दिसम्बर (वार्ता) राजस्थान में कोटा के औद्योगिक क्षेत्र में आज एक केमिकल फैक्ट्री में हुये भीषण अग्निकांड के मामले में पुलिस ने लापरवाही बरतने के आरोप में दो कंपनियों के खिलाफ विभिन्न आपराधिक धाराओं में मुकदमा दर्ज किया।
शहर कांग्रेस अध्यक्ष रविंद्र त्यागी और हाडोती विकास मोर्चा के संभागीय अध्यक्ष राजेंद्र सांखला ने आज कोटा के विज्ञान नगर थाने में लिखित में शिकायत दर्ज करवाई थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि इंद्रप्रस्थ औद्योगिक क्षेत्र में स्थित इस केमिकल फैक्ट्री में आग लगने के बाद कोटा इलेक्ट्रिसिटी डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड (केईडीएल) को बिजली और गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (गेल) को पाइप लाइन से गैस की आपूर्ति रोकने का आग्रह किया था, लेकिन इसके बाद भी करीब दो घंटे तक बिजली गैस की आपूर्ति नहीं रोकी गई जिससे आग बडी तेजी से फ़ैली। उल्लेखनीय है कि इस अग्निकांड में केमिकल फैक्ट्री की करोड़ों रुपए की संपत्ति जलकर नष्ट हो गई है।
विज्ञान नगर पुलिस ने इस रिपोर्ट के आधार पर दोनों कंपनियों के खिलाफ विभिन्न अपराधिक धारा के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने भी आज सुबह इस मामले में दोनों कंपनियों के खिलाफ शिकायत की जांच का उद्योगपतियों को आश्वासन दिया था।
हाडा रामसिंह
वार्ता
image