Wednesday, Apr 24 2024 | Time 19:46 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


निजीकरण की आड़ में सरकार बेच रही सरकारी संपत्ति: शर्मा

बीकानेर, 26 दिसम्बर (वार्ता) भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश महामंत्री हरिमोहन शर्मा ने कहा कि सरकार निजीकरण की आड़ में सरकारी संपत्ति बेच रही है तथा निजीकरण से कर्मचारियों का खुला शोषण किया जा रहा है।
श्री आज यहां आगामी 25 फरवरी 2022 को भारतीय मजदूर संघ की सरकार की मजदूर, किसान एवं कर्मचारी नीतियों के खिलाफ होने वाले विरोध प्रदर्शन को लेकर रखी गयी बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भामसं मांग करता है कि संविदा कर्मचारियों को समान का समान वेतन दिया जावे एवं निजीकरण समाप्त कर बेरोजगारों को रोजगार दिया जावे।
भारतीय मजदूर संघ के संभाग सह प्रभारी शिवकुमार व्यास ने बताया कि भामसं की संभाग बैठक नवीन स्वामी की अध्यक्षता में हुई। प्रदेश संयुक्त महामंत्री हनुमान दास राव ने कहा कि सरकार सत्ता के मद्द में कर्मचारियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। संभाग संगठन मंत्री नत्थू सिंह राठौड़ ने कहा कि सरकार ने रोडवेज कर्मचारियों को आज तक सातवां वेतनमान नहीं देकर अन्याय कर रही है।
श्री व्यास ने कहा कि निर्माण श्रमिकों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ समय पर नही देकर योजनाओं से वंचित रखा जा रहा है। रेलवे संगठन के मंडल अध्यक्ष सुनील शादी ने कहा कि रेलवे प्रशासन मान्यता प्राप्त संगठन के प्रभाव में भामसं संगठन के कार्यकर्ताओं पर बेबुनियाद आरोप लगाकर प्रताड़ित कर रहा है जिसे संगठन बर्दाश्त नही करेगा।
रामसिंह
वार्ता
image