Friday, Apr 26 2024 | Time 00:59 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पांच स्थानों पर होगी लाईमस्टोन, आयरन ओर और गारनेट की खोज

जयपुर, 28 दिसंबर (वार्ता) प्रदेश में राजस्थान स्टेट मिनरल एक्सप्लोरेशन ट्रस्ट खनिज खोज कार्य हेतु आधारभूत संसाधन विकसित करने में वित्तीय, तकनीकी एवं मार्गदर्शीय सहयोग प्रदान करेगी।
खान विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डा सुबोध अग्रवाल ने आज यहां सचिवालय में आरएसएमईटी की गवर्निंग काउंसिल की बैठक में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आरएसएमईटी के सहयोग से पहले चरण में कोटा जिले की निमाना, बारां जिले की ओंगाड-मझौला शाहबाद, जोधपुर की बिलाड़ा तहसील की भगासनी ब्लॉक ए में लाईमस्टोन व झुन्झुनूं की उदयपुरवाटी तहसील की करोंत की ढ़ाणीमें आयरन ओ व अजमेर की पीसांगन तहसील के सरसड़ी में गारनेट के भण्डारों की खोज का कार्य करवाया जाएगा।
उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा प्रदेश में खनिज खोज कार्य को गति देने और आधारभूत संसाधन उपलब्ध कराने के लिए आरएसएमईटी का गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में खनिज खोज को गति देने के लिए आवश्यक ड्रिलिंग मशीनों के प्रस्ताव भी माइंस विभाग से मांगे गए हैं ताकि इस कोष से आधुनिकतम तकनीक की ड्रिलिंग मशीन आदि उपलब्ध कराई जा सके। उन्होंने आरएसएमईटी के कार्यों को गति देने और आवश्यक प्रस्ताव प्राप्त कर तीन माह में एक बार मीटिंग करने के निर्देश दिए।
रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image