Friday, Mar 29 2024 | Time 14:56 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अस्पतालों की रेकिंग सुधारने की टीम अलवर पहुंची

अलवर 29 दिसम्बर (वार्ता) देशभर के सरकारी अस्पतालों की रेकिंग सुधारने के लिए केंद्र सरकार द्वारा संचालित कायाकल्प योजना के तहत आज स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त निदेशक अस्पताल प्रशासन डॉ राजेश शर्मा के नेतृत्व में टीम अलवर पहुंची।
टीम ने अलवर शहर के तीन अस्पतालों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। अस्पताल में व्यवस्थाओं की कमियों को सुधारने के निर्देश दिए गए। सयुंक्त निदेशक डॉ राजेश शर्मा ने बताया कि कायाकल्प योजना के तहत आज अलवर शहर के तीनों अस्पतालों, राजीव गांधी अस्पताल, शिशु अस्पताल ,काला कुआँ अस्पताल का निरीक्षण किया गया जिसमें ऑपरेशन थिएटर मेडिकल वार्ड मेडिकल वेस्टेज नर्सिंग सहित अनेक व्यवस्था के बारे में जानकारी ली।
उन्होंने बताया कि यह काफी कमी दिखाई दिए जिन्हें दुरुस्त किया जा रहा है और एक चेक लिस्ट के आधार पर इनको मार्क्स दी जा रही है। आईसीयू , ऑपरेशन थिएटर, ऑक्सीजन सप्लाई को भी देखा गया उन्होंने इस बात पर संतोष व्यक्त किया कि कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के पर्याप्त संसाधन है लेकिन कुछ सुधार की गुंजाइश है उन्होंने बताया कि अस्पताल में स्टोर में काफी कंडम सामान भरा हुआ है अच्छे से नए सामान को रखने में परेशानी आ रही है।
जैन रामसिंह
वार्ता
More News
ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

29 Mar 2024 | 1:26 PM

झुंझुनू 29 मार्च (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनू जिले के खेतड़ी क्षेत्र में मेहाड़ा के गोरीर-रामबास सड़क पर एक ट्रोले की टक्कर से मोटरसाईकिल सवार युवक की मौत हो गई।

see more..
image