Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:34 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मृत युवक के शव को थाने के बाहर रखकर ग्रामीणो ने किया प्रदर्शन

अलवर 31 दिसम्बर (वार्ता) राजस्थान में अलवर जिले के उद्योग नगर थाना क्षेत्र खेड़ली सैयद गांव में सार्वजनिक टंकी से पानी नहीं भरने देने को लेकर हुये दो पक्षों के झगडे मृत युवक के शव को आज थाने के बाहर रखकर ग्रामीणो ने प्रदर्शन किया।
घटना की सूचना के बाद पुलिस उपाधीक्षक मौके पर पहुंचकर ग्रामणों को समझाने का प्रयास किया। प्रदर्शनकारियों पुलिस एवं प्रशासन से तीन मांग रखी जिन्हें मान लिया गया है और कहा है कि आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी कर ली जाएगी इसके बाद ही परिजन मृतक का शव उठाने को राजी हो गये।
पुलिस उपाधीक्षक कमल राम मीना ने बताया कि 27 दिसंबर को एक ही जाति के दो पक्षों में झगड़ा हुआ। 28 दिसंबर को दोनों पक्षों ने झगड़े की रिपोर्ट दर्ज कराई जिसमें एक पक्ष के युवक के सर में ज्यादा चोट होने पर उसे जयपुर रैफर किया गया। जहां जयपुर में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। 30 दिसंबर को वे देर शाम को अलवर पहुंचे इसका दाह संस्कार नहीं हो सका। आज मृतक के परिजन आवेश में आकर थाने तक पहुंचे और उन्होंने पुलिस की शिकायत की। उन्होंने बताया कि परिजनों की मांग है कि जिन लोगों का मेडिकल नहीं किया गया है उनका मेडिकल कराया जाए जो नाम मुकदमे में दर्ज होने से वंचित है कि उनके नाम जोड़े जाएं और शीघ्र ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए।
पुलिस उपाधीक्षक ने आश्वासन दिया कि शीघ्र ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी और उनके प्रार्थना पत्र पर गंभीरता से विचार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि उनकी मांगो पर आश्वासन दिए जाने पर वह मृतक के शव को ले गए और पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया।
जैन रामसिंह
वार्ता
image