Saturday, Apr 20 2024 | Time 06:38 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जयपुर में कोरोना रोकने के लिए प्रभावी उपाय करने के निर्देश दिए

जयपुर, 03 जनवरी (वार्ता) राजस्थान की राजधानी जयपुर के जिला कलक्टर अन्तर सिंह नेहरा ने जयपुर शहर में लगातार बढते जा रहे कोरोना पॉजिटिव मामलों को देखते हुए सभी इंसीडेंट कमाण्डर्स, पुलिस, नगर निगम, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जिले में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए प्रभावी उपाय करने के निर्देश दिए हैं। जिसके अन्तर्गत संबंधित थाना क्षेत्रों के लिये 23 इन्सीडेंट कमाण्डर्स को नियुक्त किया गया है।
श्री नेहरा ने आज यहां कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए आवश्यक व्यवस्थाओं हेतु इंसीडेंट कमाण्डर्स की बैठक लेकर दिये सख्त निर्देश दिये कि उनके क्षेत्र में संबंधित सहायक पुलिस आयुक्त एवं चिकित्सा अधिकारी से समन्वय रखते हुये संयुक्त रूप से मौका निरीक्षण कर माइक्रो कन्टेनमेन्ट जोन का निर्धारण करने, कोविड एप्रोपिएट बिहेवियर की पालना सुनिष्चित करने, राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करवाये जाने, हर व्यक्ति द्वारा मास्क लगाए जाने, सोशल डिस्टेंसिंग की पालना, भीड़-भाड़ नहीं होने देने, सेनेटाइजेशन के साथ ही अधिक से अधिक पात्र लोगों को कोविड 19 के वैक्सीन लगवाने के प्रयास करने को कहा गया है।
श्री नेहरा ने कहा कि पिछले वर्ष कोरोना के प्रबन्धन से हुए अनुभव को काम लेते हुए वर्तमान में इसके प्रसार को रोकने में त्वरित कार्यवाही अपेक्षित है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोरोना के प्रसार का सबसे बड़ा कारण लापरवाही है, इसलिए हर स्तर पर लोगों को मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के लिए जागरूक भी करना है और साथ ही कोरोना वैक्सीन उपलब्ध हो जाने के कारण वैक्सीनेशन पर भी जोर दिया जाना है।
उन्होंने बाजारों और दुकानों पर पूर्व की तरह सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सेनेटाइजेशन नियमों की पूर्ण पालना कराने को कहा। उन्होंने कहा कि अगर इन नियमों की अवहेलना या उल्लंघन नजर आए जाए तो उल्लंघनकर्ता का चालान किया जाए।
रामसिंह
वार्ता
image