Friday, Mar 29 2024 | Time 12:56 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पुलिसकर्मियों का होगा निशुल्क वार्षिक स्वास्थ्य परीक्षण

जयपुर, 04 जनवरी (वार्ता) राजस्थान पुलिस के 40 से 60 वर्ष आयु वर्ग के समस्त पुलिसकर्मियों का अगले वित्त वर्ष से नि:शुल्क वार्षिक स्वास्थ्य परीक्षण कराया जायेयगा।
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (आयोजना एवं कल्याण) गोविंद गुप्ता ने आज बताया कि 40 से 60 वर्ष आयु वर्ग के समस्त पुलिसकर्मियों का वित्त वर्ष 2022-23 से निशुल्क वार्षिक स्वास्थ्य परीक्षण कराए जाने के संबंध में संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गए हैं।
श्री गुप्ता ने बताया कि प्रदेश की सभी पुलिस जिला इकाइयों में पदस्थापित 40 से 60 वर्ष आयु वर्ग के सभी पुलिसकर्मियों का प्रत्येक वित्त वर्ष में एक बार वार्षिक स्वास्थ्य परीक्षण करवाया जाएगा। यह स्वास्थ्य परीक्षण सितंबर माह के अंत तक कराने का निर्देश दिए गए हैं।
उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य परीक्षण जिला मुख्यालय में राजकीय मेडिकल कॉलेज स्थित होने पर उस मेडिकल कॉलेज से संबद्ध चिकित्सालय में और मेडिकल कॉलेज नहीं होने पर संबंधित जिला चिकित्सालय में कराया जाएगा। पुलिसकर्मियों की संख्या अधिक होने की स्थिति में आवश्यकता अनुसार अन्य योग्य चिकित्सालय का चयन भी किया जा सकेगा।
जोरा
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image