Friday, Apr 19 2024 | Time 23:08 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


दुष्कर्म के आरोप में मूक बधिर युवक गिरफ्तार

श्रीगंगानगर ,04 जनवरी (वार्ता)। राजस्थान के श्रीगंगानगर में महिला थाना पुलिस ने एक युवती से दुष्कर्म करने के आरोप में एक मूक-बधिर युवक को गिरफ्तार किया है।
थाना प्रभारी राजेश कुमारी ने बताया कि 23 वर्षीय सोनू नामक युवक को कल देर रात 19 वर्षीय पीड़ित युवती द्वारा दिए गए बयान के आधार पर मामला दर्ज करने के कुछ ही देर बाद गिरफ्तार कर लिया गया। सोनू मूकबधिर है और किसी मुकेश नामक युवक के पास पिछले कुछ समय से रह रहा है। घटनाक्रम के मुताबिक सोनू कल दोपहर बाद पुरानी आबादी के वार्ड नंबर एक में एक कॉलोनी में गया, जहां घर में अकेली 19 वर्षीय युवती को देखकर जबरदस्ती दुष्कर्म किया। युवती की मां मजदूरी करने गई हुई थी। सोनू के चले जाने के बाद युवती ने पास में रहने वाली अपनी नानी को जाकर घटना की जानकारी दी।
महिला थाना प्रभारी के अनुसार आरोपी सोनू जब छोटा था, तब पीड़ित युवती का पिता उसे अपने घर लेकर आया था। मूक-बधिर होने के कारण उसने उसे अपने घर में आश्रय दिया था। 10-12 वर्ष पहले इस शख्स की मौत हो गई तो उसकी पत्नी किसी और के साथ रहने लगी। तब इस महिला ने सोनू को अपने परिवार से अलग कर दिया।
पीड़िता का आज मेडिकल चेकअप करवाया गया। आरोपी सोनू से पूछताछ करने के लिए पुलिस को साइन लैंग्वेज एक्सपर्ट की मदद लेनी पड़ रही है।
सेठी रामसिंह
वार्ता
image