Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:19 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जलदाय विभाग को मिले 83 नए कनिष्ठ अभियंता

जयपुर, 04 जनवरी (वार्ता) राजस्थान सरकार ने नव वर्ष में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के तहत कनिष्ठ अभियंता (जेईएन) से लेकर अतिरिक्त प्रशासनिक अधिकारी, सहायक प्रशासनिक अधिकारी, वरिष्ठ सहायक एवं कनिष्ठ सहायक सहित अन्य पदों पर कार्मिकों को नई नियुक्ति, पदोन्नति (डीपीसी) एवं डीपीसी बाद पदस्थापन की सौगात दी है।
जलदाय मंत्री डॉ. महेश जोशी ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के मार्गदर्शन में विभाग में निरंतर कार्मिक कल्याण के फैसले लिए जा रहे हैं। नव वर्ष की शुरुआत में विभाग में जेईएन के पद पर चयनित 83 अभ्यर्थियों को नई नियुक्ति दी गई है। इसी प्रकार 82 कार्मिकों का अतिरिक्त प्रशासनिक अधिकारी, 34 का सहायक प्रशासनिक अधिकारी एवं एक कार्मिक का संस्थापन अधिकारी के पद पर पदोन्नति बाद पदस्थापन किया गया है। इसके अलावा 110 कार्मिकों को वरिष्ठ सहायक एवं आठ को कनिष्ठ सहायक के पद पर पदोन्नत किया गया है। साथ ही 24 कार्मिकों को कनिष्ठ सहायक एवं एक को चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद पर अनुकम्पा नियुक्ति भी दी गई है।
डॉ. जोशी ने बताया कि पीएचईडी में नए साल में इन नई नियुक्तियों, डीपीसी एवं डीपीसी बाद पदस्थापन को मिलाते हुए गत करीब डेढ़ माह की अवधि में 555 कार्मिकों को नियुक्ति, पदोन्नति एवं पदोन्नति के बाद पोस्टिंग दी गई है। उन्होंने बताया कि विभाग में जेईएन के 368 एवं तकनीकी संवर्ग के 1309 पदों पर नई भर्तियां प्रक्रियाधीन है।
रामसिंह
वार्ता
image