Friday, Apr 26 2024 | Time 04:35 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


860 परियोजनाओं पर खर्च होगी छह हजार 843 करोड़ रुपये की राशि

जयपुर, 05 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की ओर से नववर्ष की शुरूआत में ग्रामीण परिवारों को जल जीवन मिशन (जेजेएम) के तहत छह लाख 73 हजार 223 ’हर घर जल’ कनेक्शन की स्वीकृतियों की सौगात दी गई है।
जलदाय मंत्री डॉ. महेश जोशी ने आज यहां बताया कि ये स्वीकृतियां 860 नई परियोजनाओं के तहत जारी की गई है, इन पर छह हजार 843 करोड़ रुपये की लागत आएगी। उन्होंने बताया कि इससे 22 जिलों अलवर, बांसवाड़ा, बाड़मेर, भरतपुर, बीकानेर, चितौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, झुंझुनू, जोधपुर, नागौर, पाली, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सीकर, सिरोही एवं उदयपुर के 3305 गांवों में लाखों ग्रामीण परिवारों को सीधा फायदा होगा।
उन्होंने बताया कि इसके साथ ही प्रदेश में अब तक जेजेएम के तहत 36 हजार से अधिक गांवों में नौ हजार 345 ग्रामीण पेयजल परियोजनाओं में करीब 87 लाख परिवारों को ’हर घर जल’ कनेक्शन की स्वीकृतियां जारी की जा चुकी है।
जेजेएम के अन्तर्गत राज्य स्तरीय योजना स्वीकृति समिति (एसएलएसएससी) की अतिरिक्त मुख्य सचिव सुधांश पंत की अध्यक्षता में आज आयोजित बैठक में प्रदेश में नई पेयजल परियोजनाओं के अलावा डीपीआर तैयार करने एवं चार जिलों में नल कनेक्शन से शेष रही स्कूल, आंगनबाड़ी केन्द, ग्राम पंचायत, स्वास्थ्य केन्द्र एवं सामुदायिक केन्द्र जैसी संस्थाओं पर नल कनेक्शन देने के प्रस्तावों को भी मंजूरी दी गई।
रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image