Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:59 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अलवर में कोरोना जागरूकता फ्लैग मार्च निकाला

अलवर 05 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में के अलवर शहर में कोरोना के बढ़ते मरीजों को मध्य नजर रखते हुए जिला प्रशासन ने आज शहर वासियों में जागरूकता लाने के लिए जागरूकता फ्लैग मार्च निकाला।
यह फ्लैग मार्च वर्षा के कारण बाधित रहा यह पैदल फ्लैग मार्च निकाला जाना था लेकिन बरसात होने के कारण वाहनों के माध्यम से फ्लैग मार्च निकाला और कोरोना के प्रति जागरूकता पैदा करने का संदेश दिया गया।
जिला कलेक्टर नन्नू मल पहाड़िया ने बताया कि आप निरंतर कोरोना फैल रहा है राज्य में भी इसकी वृद्धि हुई है पहले जहां जागरूकता थी लेकिन उसके बाद जागरूकता में शिथिलता आई है और आमजन ने यह सोचा कि कोरोना कुछ नहीं कर पाएगा लेकिन अब उन्हें कोरोना के मरीज लगातार बढ़ने से चिंता का कारण बन गए हैं।
उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा कोरोना की प्रथम डोज की प्रोग्रेस काफी अच्छी थी लेकिन सेकंड डोज की गति धीमी रही उन्होंने कहा कि तीसरी लहर में ओमी क्रोन जानलेवा साबित हो सकता है इसलिए आवश्यक है कि जिन्होंने दूसरी डोज नहीं लगवाई है वह अपने द्वितीय डोज लगवा ले और अब स्कूलों में भी 15 से 18 वर्ष तक के बच्चों को वैक्सीन अनिवार्य कर दिया गया है।
जैन रामसिंह
वार्ता
image