Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:56 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


तीन साल में 2.48 लाख कृषि कनेक्शनों सहित 20.63 लाख विद्युत कनेक्शन जारी

जयपुर, 11 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में पिछले तीन वर्षों में दो लाख 48 हजार नए कृषि कनेक्शनों सहित 20 लाख 63 हजार नए विद्युत कनेक्शन जारी किए गए हैं।
ऊर्जा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. सुबोध अग्रवाल ने आज वर्चुअल बैठक में विभाग से जुड़ी सभी संस्थाओं के कार्यों की समीक्षा के दौरान यह जानकारी देते हुए बताया कि इस वित्त वर्ष में 60 हजार 672 कृषि कनेक्शन जारी किए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि राज्य में विद्युत क्षेत्र में विद्युत उत्पादन से लेकर वितरण तक सभी क्षेत्रों में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है।
उन्होंने बताया कि तीन साल में प्रदेश में दो लाख 48 हजार कृषि कनेक्शन, 12 लाख 55 हजार ग्रामीण क्षेत्र में घरेलू कनेक्शन, शहरी क्षेत्र में तीन लाख 51 हजार घरेलू कनेक्शन और 3319 बीपीएल कनेक्शन जारी किए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि सोलर रुफटॉप में भी राजस्थान अब देश में तीसरे पायदान पर आ गया है। अब तक 516 सोलर रुफटाप संयत्र स्थापित किए जा चुके हैं।
डिस्कॉम्स के सीएमडी भास्कर ए सावंत ने बताया कि विभाग द्वारा प्राप्त प्रकरणों और शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित की जा रही है। उन्होंने बताया कि संपर्क पोर्टल पर दर्ज आठ लाख 26 हजार 177 शिकायतों में आठ लाख 16 हजार 702 शिकायतों का निस्तारण किया जा चुका हैं वहीं मुख्यमंत्री कार्यालय में दर्ज 1162 शिकायतों में छह शिकायतों का निस्तारण विभागीय स्तर पर होना है जबकि 1112 शिकायतों का निस्तारण दर्ज कराया जा चुका है और 42 प्रकरण क्लोजर प्रक्रिया में है।
जोरा
वार्ता
More News
गुप्ता ने मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की

गुप्ता ने मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की

25 Apr 2024 | 7:00 PM

टोंक, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने मतदाताओं से शुक्रवार को होने वाले लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की हैं।

see more..
गुप्ता ने टोंक में मतदान दलों की रवानगी का किया निरीक्षण

गुप्ता ने टोंक में मतदान दलों की रवानगी का किया निरीक्षण

25 Apr 2024 | 6:57 PM

टोंक, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बुधवार को टोंक के राजकीय स्नातकोत्तर कॉलेज परिसर में बने मतदान दलों की रवानगी स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी।

see more..
image