Monday, May 23 2022 | Time 11:50 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


श्रीगंगानगर जिले के सात गांव अभावग्रस्त घोषित

जयपुर, 17 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों को कृषि आदान-अनुदान का भुगतान करने के लिए श्रीगंगानगर जिले के सात गांवों को अभावग्रस्त घोषित किया है।
गत वर्ष 23 अक्टूबर को श्रीगंगानगर जिले की अनूपगढ़ एवं विजयनगर तहसील में ओलावृष्टि से खरीफ की फसलों में हुए नुकसान के मद्देनजर विशेष गिरदावरी के निर्देश दिए गए थे। जिसमें अनूपगढ़ तथा विजयनगर तहसील के 73 किसानों की फसलों में 33 प्रतिशत से अधिक खराबा होने की रिपोर्ट प्राप्त हुई थी।
इस आधार पर मुख्यमंत्री ने इन किसानों के हित में संवेदनशील निर्णय करते हुए एसडीआरफ मानदंडों के अनुसार उन्हें कृषि आदान एवं अनुदान दिए जाने के लिए अनूपगढ़ के गांव 60 जीबी-बी, 1ए-ए, 1ए-बी, 3ए, 5ए-ए तथा विजयनगर तहसील के गांव 17एएस एवं 19एएस को अभावग्रस्त घोषित करने की मंजूरी दी है।
जोरा
वार्ता
More News
मिश्र ग्रीष्मकालीन प्रवास के लिए माउंटआबू पहुंचे

मिश्र ग्रीष्मकालीन प्रवास के लिए माउंटआबू पहुंचे

22 May 2022 | 10:18 PM

जयपुर, 22 मई (वार्ता) राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ग्रीष्मकालीन प्रवास के लिए आज सिरोही जिले में स्थित माउंटआबू पहुंचे।

see more..
गहलोत ने आमागढ़ लेपर्ड रिजर्व का किया उद्घाटन

गहलोत ने आमागढ़ लेपर्ड रिजर्व का किया उद्घाटन

22 May 2022 | 10:13 PM

जयपुर, 22 मई (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आमागढ़ लेपर्ड रिजर्व का आज यहां उद्घाटन किया।

see more..
पैरा खेल अकादमी के लिए 14 करोड़ की राशि मंजूर

पैरा खेल अकादमी के लिए 14 करोड़ की राशि मंजूर

22 May 2022 | 9:11 PM

जयपुर, 22 मई (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर में दिव्यांग खिलाड़ियों के लिए पैरा खेल अकादमी के निर्माण के लिए 14 करोड़ रूपए के अतिरिक्त बजट प्रावधान एवं इन्दिरा गांधी शहरी रोजगार योजना के क्रियान्वयन के लिए नवीन दिशा-निर्देशों को मंजूरी दी है।

see more..
image