Tuesday, Jun 28 2022 | Time 04:32 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जैनाचार्य शांति मुनि महाराज का अंतिम संस्कार संपन्न

अजमेर 14 मई (वार्ता) राजस्थान के अजमेर में श्वेतांबर जैन समाज के आचार्य श्री नानेश के शिष्य 77 वर्षीय गणाधिपति शांति मुनि जी महाराज का आज अंतिम संस्कार कर दिया गया जिसमें बड़ी संख्या में अजमेर सहित विभिन्न स्थानों से आए श्रद्धालुओं ने भाग लिया।
दिवंगत शांति मुनि महाराज साहब की महाप्रयाण यात्रा दोपहर चार बजे सुंदर विलास स्थित तेरहपंथ भवन से प्रारंभ हुई जिसमें जैन समाज के श्रद्धालुओं के अलावा उनके सांसारिक जीवन के परिजन भी उपस्थित रहे। महाप्रयाण यात्रा में भक्तगण नवकार मंत्र का जाप करते गाजेबाजे के साथ चलते रहे। श्वेतांबर जैन समाज की ओर से दिवंगत शांति मुनि महाराज के प्रति बताया गया कि वे सह्रदय, मृदुल व्यवहारी एवं स्पष्ट वक्ता थे। उनके प्रवचन आत्म स्पर्शी हुआ करते थे। आपने कुल 128 पुस्तकें लिखी और प्रकाशित हुई। आपका वर्ष 2022 का चातुर्मास अजमेर में ही होना प्रस्तावित था।
उल्लेखनीय है कि आपका जन्म राजस्थान के चित्तौड़ जिले के ग्राम भदेसर में 19 मई 1945 को हुआ और 16 वर्ष की आयु में 24 फरवरी 1963 को आचार्य नानालाल महाराज के सानिध्य में दीक्षा अंगीकार की। महाराज साहब गत रात देवलोकगमन हो गये थे। जैन समाज ने शांति मुनि के निधन को एक युग का अंत करार दिया है।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
More News
अग्निपथ योजना के नाम पर युवाओं के साथ खिलवाड: जूली

अग्निपथ योजना के नाम पर युवाओं के साथ खिलवाड: जूली

27 Jun 2022 | 11:12 PM

अलवर 27 जून (वार्ता) राजस्थान के केबिनेट मंत्री टीकाराम जूली ने केन्द्र सरकार की अग्निपथ योजना को युवाओं के साथ कुठाराघात बताते हुए कहा है कि यह युवाओं को अग्निवीर नहीं बल्कि अग्नि में झोंक रहे हैं।

see more..
युवा विरोधी अग्निपथ योजना को वापस ले केन्द्र सरकार: पायलट

युवा विरोधी अग्निपथ योजना को वापस ले केन्द्र सरकार: पायलट

27 Jun 2022 | 11:12 PM

टोंक, 27 जून (वार्ता) राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार भारतीय सेना की भर्ती प्रक्रिया में परिवर्तन करके जो ‘अग्निपथ‘ योजना लेकर आयी है, उसे भी काले कृषि कानूनों की तरह वापस लेना पडेगा।

see more..
image