Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:38 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


प्रेम प्रसंग में युवती के परिजनों द्वारा प्रेमी की हत्या की

जैसलमेर 15 मई (वार्ता) राजस्थान में जैसलमेर के नाचना थाना क्षेत्र में आज प्रेम प्रसंग के मामले में विवाहित प्रेमिका के परिजनों द्वारा पीट-पीटकर प्रेमी की नृशंष हत्या कर शव को जंगलों में फेंक देने का मामला सामने आया।
पुलिस ने इस सनसनीखेज मामले में दो महिलाओं सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में विस्तृत अनुसंधान जारी है। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक भंवरसिंह नाथावत स्वयं मौके पर पहुंचे तथा इस मामले में बाकी आरोपियों के दिशानिर्देश दिए। बाद में मृतक का शव बरामद करके मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवा परिजनों के सुपर्द किया।
पुलिस अधीक्षक भंवरसिंह नाथावत ने बताया कि गत 12 मई भंवरूराम निवासी नाचना ने पुलिस थाना नाचना पर एक लिखित रिपोर्ट पेश की कि मेरा छोटा भाई दीनाराम उम्र 30 वर्ष दो पूर्व घर से बिना बताये निकल गया। पुलिस ने एमपीआर दर्ज कर तलाश प्रारम्भ की गई।
इंटेलीजेंस संकलन से ज्ञात हुआ कि प्रायः मृतक प्रेमी दीनाराम आरोपी भाखरराम की विवाहित पुत्री के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था एवं इसके पास आता-जाता रहता था। इस विवाहित प्रेमिका का ससुराल नाचना में था तथा मृतक उसके घर के पास ही रहता था। इसके संदर्भ में उससे उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था। उसकी पुत्री वर्तमान में मोहनगढ़ अपने पीहर आई हुई थीं। जिस पर भाखरराम को दस्तयाब कर पूछताछ की तो उसने बताया कि मेरी पुत्री के पीछे दीनाराम भी मोहनगढ आ गया जिसको हमने आपत्तिजनक अवस्था में देख लिया फिर मैंने, मेरी पत्नी समदा, मेरे पुत्रों प्रेम, कालूराम एवं बंशीलाल तथा मेरी पुत्री एवं झण्डाराम ने कुल सात लोगों ने मिलकर उसकी पीट पीटकर हत्या कर उसका शव हमीरनाडा से आगे घने जंगल में पटककर हम लोग वापस अपने घर आ गये थे।
पुलिस ने मय जाब्ता द्वारा सघन तलाश करते हुए मोहनगढ़ थाना हल्का क्षेत्र में घटना स्थल सरहद हमीरनाडा में जंगल में पहुंचे जहां पर एक क्षत विक्षत एवं सड़ी गली अवस्था में शव दिखाई दिया जिसकी सिनाख्तगी दीनाराम के रूप में हुई। मृतक दीनाराम की लाश का मेडीकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर शव अंतिम संस्कार हेतु परिजनों को सुपुर्द की। पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए वारदात में शरीक मुल्जिमान् बंशीलाल, भाखरराम, धनी, समदा को गिरफतार किया गया।
भाटिया रामसिंह
वार्ता
image