Friday, Mar 29 2024 | Time 10:54 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सोनिया गांधी से शिष्टाचार भेंट कर डॉ. दिव्यानी कटारा ने जताया आभार

उदयपुर, 15 मई (वार्ता) राजस्थान में उदयपुर जिले की सेव द गर्ल चाईल्ड की ब्रांड एंबसेडर डॉ. दिव्यानी कटारा ने आज यहां कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी से मुलाकात कर जनजाति अंचल में राज्य सरकार की शैक्षिक प्रोत्साहन योजनाओं के लिए आभार जताया और कहा कि यह योजनाएं इस अंचल की बालिकाओं के लिए संजीवनी साबित हो रही है।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने स्वयं डॉ. दिव्यानी कटारा की श्रीमती गांधी से मुलाकात करवाई। श्री गहलोत ने श्रीमती गांधी को बताया कि दिव्यानी जनजाति क्षेत्र में बच्चियों की शिक्षा एवं स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता फैला रही है एवं बालिका शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य कर रही है। इस दौरान श्रीमती गांधी ने दिव्यानी से बात की और अंचल में बालिका शिक्षा एवं महिला स्वावलंबन को प्रोत्साहित करने के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की ।
दिव्यानी ने बताया कि राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से जनजाति क्षेत्र की बालिकाओं को खूब प्रोत्साहन मिल रहा है और अब इस अंचल की जनजाति छात्राएं भी उच्च शिक्षा प्राप्त कर नए-नए करियर बना रही है उन्होंने मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की जनजाति क्षेत्र के प्रति संवेदनशीलता के लिए भी आभार जताया। इस मौके पर जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा भी मौजूद रहे।
दिव्यानी कटारा ने बताया कि मुलाकात के दौरान उन्होंने जलियावाला बाग की तर्ज पर मानगढ़ धाम को भी राष्ट्रीय स्मारक घोषित करवाने का आग्रह किया। उन्होंने आदिवासी क्षेत्र के उत्थान को लेकर मुख्यमंत्री से चर्चा की। उल्लेखनीय है कि उदयपुर संभाग की डंगरपुर निवासी दिव्यानी कटारा को देश की पहली जनजाति मॉडल के रूप में जाना जाता है। उन्हें विभिन मंचों पर अब तक 21 अवार्डस से नवाजा जा चुका है।
रामसिंह
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image