Wednesday, Apr 24 2024 | Time 15:13 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


डॉक्टर से 38 लाख की ठगी दंपति और उसके बेटे के विरुद्ध मुकदमा

श्रीगंगानगर 18 मई (वार्ता)। राजस्थान के श्रीगंगानगर में एक डॉक्टर से दंपति और उसके बेटे द्वारा 38 लाख की कथित रूप से धोखाधड़ी किए जाने का मामला उजागर हुआ है।
सदर थाना पुलिस के अनुसार राजियासर थाना अंतर्गत सूरतगढ़ थर्मल पावर प्लांट की थर्मल कॉलोनी निवासी डॉ विपिन मित्तल द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर राजकुमार खेमका, उसकी पत्नी सरिता और पुत्र ऋषभ के विरुद्ध स्वतंत्र पूर्वक धोखाधड़ी तथा अमानत में खयानत के आरोप में यह मामला दर्ज किया गया है।
डॉ विपिन अग्रवाल ने बताया कि वर्ष 2012 में श्रीगंगानगर में रिद्धि सिद्धि आवासीय कॉलोनी (द्वितीय) में चार भूखंड खरीदने के लिए अपने रिश्तेदार अशोक कुमार के सामने राजकुमार, ऋषभ और सरिता को 38 लाख रुपए दिए थे।इसकी कोई रसीद नहीं ली। राजकुमार खेमका ने भूखंडों की रजिस्ट्री बाद में करवा देने का कहा। इस बारे में जब भी उसने राजकुमार से बात की वह बहुत ही प्यार से बात करते हुए कोई ना कोई बहाना बनाकर रजिस्ट्री की कार्रवाई को टालता रहा।
राजकुमार ने कहा कि रजिस्ट्री की क्या जरूरत है। मैं आपको 38 लाख से ज्यादा भी कहोगे तो रुपए दिलवा दूंगा। थोड़ी बहुत आपसी जानकारी होने के कारण वह राजकुमार की बातों में आ गया। उसने ना रुपए लौटाए और ना ही भूखंडों की रजिस्ट्री करवाई। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच एएसआई राजेंद्र स्वामी को दी गई है।
सेठी रामसिंह
वार्ता
image