Tuesday, Jun 28 2022 | Time 04:52 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


रिश्वत के आरोपी पटवारी को चार वर्ष की सजा

श्रीगंगानगर 18 मई (वार्ता) कृषि भूमि एक मामले में एक लाख की रिश्वत और छह लाख का सेल्फ चेक लेने का आरोप साबित होने पर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की विशेष अदालत ने एक पटवारी को चार वर्ष की सजा सुनाई है।
प्रकरण के अनुसार श्रीगंगानगर जिले में पदमपुर तहसील क्षेत्र के चक 38-जीजी निवासी एक किसान हरदीपसिंह से एक लाख की रिश्वत और छह लाख का सेल्फ का चेक लेते हुए पटवारी हनुमान सुथार को 31 मार्च 2012 को बीकानेर में एसीबी ने गिरफ्तार किया था। परिवादी हरदीपसिंह के पिता सुरजीतसिंह के नाम से चक 38-जीजी में कृषि भूमि है।आरोप के मुताबिक सुरजीतसिंह का निधन हो जाने पर हरदीपसिंह के भाई ने फर्जी तरीके से जमीन का नामांतरण अपने नाम करवा लिया।
इस नामांतरण को रद्द करने और रेवेन्यू रिकॉर्ड में विरासतन हरदीपसिंह का नाम शामिल करने के बदले में पटवारी हनुमान सुथार ने सात लाख की रिश्वत मांगी। पटवारी को परिवादी ने एक लाख रुपए नगद दिए। बाकी छह लाख की रिश्वत का सेल्फ का चेक दे दिया। बीकानेर में एसीबी कोर्ट द्वारा कल पटवारी को यह सजा सुनाई गई।
सेठी रामसिंह
वार्ता
More News
अग्निपथ योजना के नाम पर युवाओं के साथ खिलवाड: जूली

अग्निपथ योजना के नाम पर युवाओं के साथ खिलवाड: जूली

27 Jun 2022 | 11:12 PM

अलवर 27 जून (वार्ता) राजस्थान के केबिनेट मंत्री टीकाराम जूली ने केन्द्र सरकार की अग्निपथ योजना को युवाओं के साथ कुठाराघात बताते हुए कहा है कि यह युवाओं को अग्निवीर नहीं बल्कि अग्नि में झोंक रहे हैं।

see more..
युवा विरोधी अग्निपथ योजना को वापस ले केन्द्र सरकार: पायलट

युवा विरोधी अग्निपथ योजना को वापस ले केन्द्र सरकार: पायलट

27 Jun 2022 | 11:12 PM

टोंक, 27 जून (वार्ता) राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार भारतीय सेना की भर्ती प्रक्रिया में परिवर्तन करके जो ‘अग्निपथ‘ योजना लेकर आयी है, उसे भी काले कृषि कानूनों की तरह वापस लेना पडेगा।

see more..
image