Tuesday, Jun 28 2022 | Time 04:55 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बीस सूत्री कार्यक्रम में झुंझुनू जिला प्रदेश में प्रथम

झुंझुनू, 19 मई (वार्ता) राजस्थान में बीस सूत्री कार्यक्रम में झुंझुनू जिले ने प्रदेश भर में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।
राज्य के आयोजना विभाग ने 20 सूत्री कार्यक्रमों की रैंकिंग जारी की है। जिसमें झुंझुनू जिले ने 36 में से 32 अंक प्राप्त कर किए हैं। खास बात यह है कि बीस सूत्री कार्यक्रम के तहत शामिल 15 विभाग और योजनाओं में से 10 में झुंझुनू को ‘ए’ ग्रेड मिली है। जिले में नेशनल रूरल लाइवलीहुड मिशन के तहत नए स्वयं सहायता समूह की श्रेणी में लक्ष्य के विरुद्ध 127 फ़ीसदी कार्य हुआ है।
प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत भी 115.125 किलोमीटर सड़क का निर्माण कर लक्ष्य का 181.36 फीसदी कार्य हुआ है। ऊर्जा पंपसेट के क्षेत्र में भी लक्ष्य का 464.36 फ़ीसदी और पौधारोपण में भी लक्ष्य का 103.13 फ़ीसदी हासिल किया गया है। इसके अलावा स्वयं सहायता समूह को रिवाल्विंग फंड उपलब्ध करवाने, महिला बाल विकास विभाग की योजनाओं, वनीकरण में लक्ष्य का 100 फ़ीसदी हासिल किया गया है।
जिला कलेक्टर लक्ष्मण सिंह कुड़ी ने जिले की इस सफलता पर खुशी व्यक्त करते हुए सभी विभागीय अधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि बीस सूत्री कार्यक्रम के क्रियान्वयन की गति इसी प्रकार बनाए रखें।
सराफ रामसिंह
वार्ता
More News
अग्निपथ योजना के नाम पर युवाओं के साथ खिलवाड: जूली

अग्निपथ योजना के नाम पर युवाओं के साथ खिलवाड: जूली

27 Jun 2022 | 11:12 PM

अलवर 27 जून (वार्ता) राजस्थान के केबिनेट मंत्री टीकाराम जूली ने केन्द्र सरकार की अग्निपथ योजना को युवाओं के साथ कुठाराघात बताते हुए कहा है कि यह युवाओं को अग्निवीर नहीं बल्कि अग्नि में झोंक रहे हैं।

see more..
युवा विरोधी अग्निपथ योजना को वापस ले केन्द्र सरकार: पायलट

युवा विरोधी अग्निपथ योजना को वापस ले केन्द्र सरकार: पायलट

27 Jun 2022 | 11:12 PM

टोंक, 27 जून (वार्ता) राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार भारतीय सेना की भर्ती प्रक्रिया में परिवर्तन करके जो ‘अग्निपथ‘ योजना लेकर आयी है, उसे भी काले कृषि कानूनों की तरह वापस लेना पडेगा।

see more..
image