Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:36 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


फिर पटरी पर लौटेगी पैलेस ऑन व्हील्स

जयपुर, 19 मई (वार्ता) शाही रेलगाड़ी पैलेस ऑन व्हील्स अब शीघ्र ही फिर पटरी पर दौड़ेगी और पर्यटक इसके सफर का लुत्फ उठा सकेंगे।
राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेन्द्र राठौड़ ने बताया कि पैलेस ऑन व्हील्स रेल का संचालन रेलवे के साथ निजी सहभागिता पर किया जाएगा। इसके अंतर्गत कोई फर्म ऑपरेशन एंड प्रबंधन मॉडल पर निगम को निश्चित लाभ देते हुए ट्रेन का संचालन करेगी। इस संबंध में शीघ्र ही रेलवे के साथ समझौता किया जाएगा और पर्यटकों के लिए ‘पैलेस ऑन व्हील’ पटरी पर दौड़ेगी।
श्री राठौड़ की अध्यक्षता में आज यहां निदेशक मंडल की बैठक हुई जिसमें निगम की आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ करने, पर्यटकों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने एवं निगम कार्मिकों के हित में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। उन्होंने बताया कि निगम कर्मियों के स्वास्थ्य कल्याण को सुनिश्चित करते हुए अब आरजीएचएस (राजस्थान गर्वमेंट हैल्थ स्कीम) को निगम में भी लागू किया जाएगा। साथ की सातवें वेतन आयोग के परिलाभ निगम कर्मचारियों को मिलेंगे।
उन्होंने बताया कि मृतक आश्रितों को अनुकम्पात्मक आधार पर निगम सेवा में नियुक्ति व राजस्थान कान्ट्रेक्च्युअल हायरिंग टू सिविल पोस्ट, नियम 2022 को भी निगम में अंगीकृत करने के प्रस्तावों का बैठक में अनुमोदन किया गया।
बैठक में पूर्व में 186वीं बैठक में पारित निर्णयों की प्रगति की समीक्षा, टूरिज्म डेवलपेंट फंड के विकास के लिये एक हजार करोड़ रूपये के टर्म लोन लेने के लिए आरटीडीसी द्वारा नवीन आईएमएफएल शॉप्स का विभिन्न स्थानों पर संचालन, निगम इकाईयों पर से नगरीय विकास कर (यूडी टैक्स) को माफ कराने संबंधी प्रस्ताव पारित किए गए।
जोरा
वार्ता
More News
मारवाड़ और देश की जनता ने संकल्प लिया है कि 400 पार सीटों के साथ एक बार फिर मोदी सरकार: पूनिया

मारवाड़ और देश की जनता ने संकल्प लिया है कि 400 पार सीटों के साथ एक बार फिर मोदी सरकार: पूनिया

22 Apr 2024 | 11:35 PM

जोधपुर, 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने बाड़मेर और जोधपुर लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी प्रत्याशी कैलाश चौधरी एवं गजेंद्र सिंह शेखावत के समर्थन में चुनाव प्रचार कर भाजपा को जिताने की अपील की।

see more..
image