Wednesday, Aug 17 2022 | Time 00:19 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


उपतहसील निर्झरना तथा बांदीकुई तहसील में क्रमोन्नत

जयपुर, 05 जून (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दौसा जिले की निर्झरना एवं बांदीकुई उपतहसील को तहसील में क्रमोन्नत करने तथा जिले के आभानेरी को नवीन उपतहसील बनाने के प्रस्ताव को स्वीकृति दी है।
श्री गहलोत के इस निर्णय से लोगों को स्थानीय स्तर पर ही राजस्व कार्यों के निस्तारण में सुगमता होगी। क्रमोन्नत तहसील निर्झरना में तीन भू-अभिलेख निरीक्षक वृत्त तथा 10 पटवार मण्डल एवं 43 राजस्व ग्राम तथा बांदीकुई में 8 भू-अभिलेख निरीक्षक वृत्त, 26 पटवार मण्डल व 123 राजस्व ग्राम शामिल होंगे। साथ ही, नवीन उप तहसील आभानेरी में दो भू-अभिलेख निरीक्षक वृत्त, 6 पटवार मण्डल तथा 23 राजस्व ग्राम शामिल होना प्रस्तावित है।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने वर्ष 2022-23 के बजट में प्रशासनिक सुदृढीकरण की दृष्टि से प्रदेश में प्रशासनिक इकाइयों के विस्तार संबंधी घोषणा की थी। इसी घोषणा की अनुपालना में मुख्यमंत्री ने नियमों में शिथिलता देते हुए यह स्वीकृति प्रदान की है।
जोरा
वार्ता
More News
देश को आत्म निर्भर बनाने का सपना पूरा करने का दायित्व युवाओं पर: बिरला

देश को आत्म निर्भर बनाने का सपना पूरा करने का दायित्व युवाओं पर: बिरला

16 Aug 2022 | 9:08 PM

अजमेर 16 अगस्त (वार्ता) लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला ने युवाओं पर नये भारत का निर्माण में भागीदारी निभाने का आह्वान करते हुये कहा है कि देश को आत्म निर्भर बनाने का सपना पूरा करने का दायित्व भी युवाओं पर है।

see more..
image