Tuesday, Aug 16 2022 | Time 08:46 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान में बच्चियों के साथ बढ़ती दुष्कर्म की घटनाएं चिंताजनक: शर्मा

श्रीगंगानगर 06 जून (वार्ता) सामाजिक विचारक रिंकू शर्मा ने जयपुर के आमेर में नौ वर्षीय बालिका की दुष्कर्म के हत्या पर चिंता व्यक्त करते हुए इसे आपराधिक मानसिकता की पराकाष्ठा बताया है।
श्रीमती रिंकू शर्मा ने आज एक वक्तव्य में इस तरह की घटनाएं समाज के लिए चिंताजनक बताते हुए कहा कि प्रदेश में इस तरह के अपराधों का ग्राफ बढ़ रहा है। सरकारी सिस्टम लाचार और पंगू बना हुआ है। यह कोई पहला मामला नहीं हैं। प्रदेश में आए दिन बच्चियाँ क्रूरता का शिकार हो रही हैं।
उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य सरकार के पास ऐसे अपराधों को रोकने और ऐसी मानसिकता रखने वाले अपराधियों से निपटने की कोई कारगर कार्य योजना नहीं है। ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगे इसके लिए प्रदेश में कठोर की कानून व्यवस्था की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि ऐसे बढ़ते अपराधों पर लगाम लगाने में पक्ष और विपक्ष दोनों ऐसे बने हुए हैं कि जैसे मानों एक अँधा है तो दूसरा कोढी।
श्रीमती रिंकू शर्मा ने मुख्य विपक्षी दल भाजपा की आलोचना करते हुए कहा कि प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया धरने पर बैठे और फाँसी की बात की, लेकिन वे भूल गए कि प्रदेश में भाजपा की पिछली सरकार के समय कठोर कानून का प्रावधान क्यों नहीं किया गया। भाजपा राज में कठोर कानून बनाकर लागू होता किया होता तो आज भाजपा को सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार को कोसने और धरने-प्रदर्शन करने की शायद जरूरत नहीं पड़ती।
सेठी रामसिंह
वार्ता
More News
गहलोत ने समाज में भेदभाव खत्म करने के लिए की अपील

गहलोत ने समाज में भेदभाव खत्म करने के लिए की अपील

15 Aug 2022 | 8:51 PM

जयपुर, 15 अगस्त (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेशवासियों से अपील की है कि हमें मिलकर आदिवासियों एवं दलितों के साथ भेदभाव को खत्म करना होगा। राज्य सरकार की मूल भावना भी सभी को समान अधिकार प्रदान करने की है।

see more..
रामदेवरा जा रहे पैदलयात्रियों की सुरक्षा का हो पुख्ता इंतजाम-गहलोत

रामदेवरा जा रहे पैदलयात्रियों की सुरक्षा का हो पुख्ता इंतजाम-गहलोत

15 Aug 2022 | 8:21 PM

जयपुर, 15 अगस्त (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जैसलमेर जिले के प्रसिद्ध रामदेवरा मेले में जा रहे पैदल यात्रियों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

see more..
image