Tuesday, Aug 9 2022 | Time 05:03 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अनिमिया मुक्त करने के लिए हर माह के पहले मंगलवार को मनाया जाएगा शक्ति दिवस

जयपुर, 06 जून (वार्ता) राजस्थान को अनिमिया मुक्त करने के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग अन्य विभागों के साथ मिलकर हर माह के प्रथम मंगलवार को शक्ति दिवस के रूप में आयोजित करेगा।
अभियान के तहत बच्चों, महिलाओं एवं किशोरियों में अनिमिया की दर कम करने के लिए विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाएगी।
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के शासन सचिव डॉ. पृथ्वी ने बताया कि शक्ति दिवस आंगनबाड़ी केन्द्रों, राजकीय विद्यालयों, हैल्थ एण्ड वैलनेस सेन्टर, उपस्वास्थ्य केन्द्रों, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों, सीएचसी, डिस्पेंसरी, उपजिला तथा जिला अस्पताल में आयोजित किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि शक्ति दिवस पर आंगनबाड़ी केन्द्रों एवं चिकित्सा संस्थानों में छह माह से 59 माह तक के बच्चों, पांच से नौ वर्ष तक के विद्यालय नहीं जाने वाले बच्चों, 10 से 19 वर्ष की किशोरी बालिकाओं, 20 से 24 वर्ष की विवाहित महिलाओं, गर्भवती महिलाओं तथा धात्री माताओं में अनिमिया मुक्ति के लिए विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाएगी।
रामसिंह
वार्ता
More News
फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल किया

फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल किया

08 Aug 2022 | 9:38 PM

जयपुर, 08 अगस्त (वार्ता) फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल करके एआईआर-3 प्राप्त किया हैं वहीं सेंटर से सत्तर प्रतिशत से अधिक छात्रों ने जेईई एडवान्स् 2022 के लिए क्वालीफाई किया हैं।

see more..
image