Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:25 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पर्याप्त बहुमत से अधिक मत होने से वरीयता का सवाल नहीं-तिवारी

उदयपुर 07 जून (वार्ता) राजस्थान में दस जून को होने वाले राज्यसभा की चार सीटों के चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद तिवारी ने दावा करते हुए कहा है कि इस चुनाव में कांग्रेस के पास अपने प्रत्याशियों को जिताने के लिए पर्याप्त बहुमत से ज्यादा मत हैं और उम्मीदवारों में वरीयता का कोई सवाल ही नहीं है।
श्री तिवारी ने आज मीडिया से कहा कि वरीयता है ही नहीं, यह तो तब होता है जब वोट कम हो। कांग्रेस के पास 126 विधायक एक साथ हैं और एक प्रत्याशी को जीतने के लिए 40-41 मत चाहिए। ऐसे में कांग्रेस के तीनों प्रत्याशियों को करीब 120 विधायकों की जरुरत हैं और उसके पास 126 मत हैं जो पर्याप्त बहुत से अधिक हैं। उन्होंने कहा कि यह वरीयता के क्रम की बात कुछ लोगों की देन हैं।
उन्होंने कहा कि एक, दो, तीन तब रखा जाता हैं जब जितने के लिए कुछ मत जुटाने हो लेकिन यहां तो हमारे पास पर्याप्त बहुमत से अधिक मत हैं जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पास 71 के बाद 72वां मत नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा में हिम्मत नहीं हैं कि वह कांग्रेस को चुनौती दे सके। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा को दोगली बात नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हो सकता हैं कि इस कारण उसके उम्मीदवार घनश्याम तिवाड़ी चुनाव हार जाये।
जोरा
वार्ता
image