Wednesday, Aug 17 2022 | Time 01:32 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


समाज के पिछड़े और गरीब तबके को आगे लाने के लिए बीस सूत्रीय कार्यक्रम की शुरुआत की गई थी: चन्द्रभान

अजमेर 07 जून (वार्ता) राजस्थान में बीस सूत्रीय कार्यक्रम एवं समन्वय समिति के उपाध्यक्ष डॉ. चंद्रभान ने कहा है कि समाज के पिछड़े और गरीब तबको को आगे लाने, उनकी उन्नति और विभिन्न योजनाओं का लाभ दिलवाने के लिए बीस सूत्रीय कार्यक्रम की शुरुआत की गई थी और इसकी प्रगति से ही समाज की तरक्की संभव है।
अजमेर दौरे पर आए डॉ चंद्रभान ने जिला कलक्टर सभागार में समीक्षा बैठक ली और आमजन तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार हर वर्ग को राहत के लिए प्रयत्नशील है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निशुल्क उपचार, दवा एवं जांच योजना, बिजली एवं अनुदान और किसानों के लिए बेहतरीन योजनाएं लागू की है। अधिकारी पात्र व्यक्तियों तक योजना का लाभ पहुंचाए। उन्होंने फ्लैगशिप योजनाओं और महात्मा गांधी नरेगा योजना की भी समीक्षा बैठक ली।
अजमेर सर्किट हाउस में डॉ चंद्रभान ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि केंद्र सरकार सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है जिससे सरकारी एजेंसियों की विश्वसनीयता समाप्त हो रही है। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से राजस्थान सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का व्यापक प्रचार प्रसार कर समाज के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को योजनाओं का लाभ दिलाने की बात कही।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
More News
देश को आत्म निर्भर बनाने का सपना पूरा करने का दायित्व युवाओं पर: बिरला

देश को आत्म निर्भर बनाने का सपना पूरा करने का दायित्व युवाओं पर: बिरला

16 Aug 2022 | 9:08 PM

अजमेर 16 अगस्त (वार्ता) लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला ने युवाओं पर नये भारत का निर्माण में भागीदारी निभाने का आह्वान करते हुये कहा है कि देश को आत्म निर्भर बनाने का सपना पूरा करने का दायित्व भी युवाओं पर है।

see more..
image