Tuesday, Aug 16 2022 | Time 10:00 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


ग्यारह दिन के शिशु के मेरूरज्जू का सफल ऑपरेशन

श्रीगंगानगर, 10 जून (वार्ता)। राजस्थान के श्रीगंगानगर में एक निजी हॉस्पिटल में 11 दिन के शिशु के मेरूरज्जू का सफलतापूर्वक ऑपरेशन किया गया है।
हनुमानगढ़ रोड पर टांटिया यूनिवर्सिटी परिसर में स्थित डॉ. एस. एस. टांटिया मेडिकल कॉलेज, हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर (जन सेवा हॉस्पिटल) में 11 दिन के शिशु के मेरूरज्जू का काफी जटिल लेकिन सफलतापूर्वक ऑपरेशन किया गया। हॉस्पिटल के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी बलजीत सिंह कुलडिय़ा ने बताया कि न्यूरो सर्जन डॉ. धीरज गोदारा, शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. इन्द्रदीपसिंह कोचर, एनेस्थीसिया के डॉ. सुरेश जैन, डॉ. नवीन जैन एवं डॉ. आनंदिनी राजपूत की टीम ने ऑपरेशन कर बालक को परेशानी से निजात दिलाई।
जिले के जैतसर क्षेत्र के इस शिशु को परिजनों ने अनेक डॉक्टरों को दिखाया लेकिन समाधान नहीं हुआ। फिर वे उसे जन सेवा हॉस्पिटल में लेकर आए।उसके रीढ़ की हड्डी में बड़ी तकलीफ थी। मेरूरज्जू बाहर निकली हुई थी। वजन एक किलो 800 ग्राम था। विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम ने कार्यकुशलता और दक्षता से सफल ऑपरेशन किया, अब बालक बिलकुल ठीक है। इस बालक का मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य योजना के तहत ऑपरेशन बिल्कुल नि:शुल्क किया गया।
सैठी रामसिंह
वार्ता
More News
गहलोत ने समाज में भेदभाव खत्म करने के लिए की अपील

गहलोत ने समाज में भेदभाव खत्म करने के लिए की अपील

15 Aug 2022 | 8:51 PM

जयपुर, 15 अगस्त (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेशवासियों से अपील की है कि हमें मिलकर आदिवासियों एवं दलितों के साथ भेदभाव को खत्म करना होगा। राज्य सरकार की मूल भावना भी सभी को समान अधिकार प्रदान करने की है।

see more..
रामदेवरा जा रहे पैदलयात्रियों की सुरक्षा का हो पुख्ता इंतजाम-गहलोत

रामदेवरा जा रहे पैदलयात्रियों की सुरक्षा का हो पुख्ता इंतजाम-गहलोत

15 Aug 2022 | 8:21 PM

जयपुर, 15 अगस्त (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जैसलमेर जिले के प्रसिद्ध रामदेवरा मेले में जा रहे पैदल यात्रियों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

see more..
image