Tuesday, Aug 9 2022 | Time 04:48 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान के 37 आवासीय विद्यालयों को मिला ईट-राईट-स्कूल प्रमाण पत्र

जयपुर, 10 जून (वार्ता) भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण ने राजस्थान के 37 आवासीय स्कूलों को ईट-राईट-स्कूल के तौर पर मान्यता प्रदान करते हुए सर्टिफिकेट जारी किये हैं।
देश में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में एक साथ राजस्थान के 37 राजकीय आवासीय विद्यालयों को यह प्रमाण पत्र मिलना प्रदेश के गौरव की बात है। इन विद्यालयों में उच्च गुणवत्तायुक्त, हाईजैनिक एवं पौष्टिक खाने के सभी मानक पूरे करने के आधार पर यह प्रमाण पत्र प्राप्त हुए हैं।
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा के निर्देशन में खाद्य सुरक्षा आयुक्तालय के अधिकारियों ने सर्वप्रथम शिक्षा विभाग के सहयोग से विद्यालयों को चिन्ह्ति किया। इसके बाद स्कूलों के शैक्षणिक स्टॉफ, खाना पकाने वाले स्टॅाफ एवं विद्यार्थियों की कैपेसिटी बिल्डिंग के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किये गये। इन सभी को फूड सैफ्टी मानकों की जानकारी दी गयी।
रामसिंह
वार्ता
More News
फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल किया

फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल किया

08 Aug 2022 | 9:38 PM

जयपुर, 08 अगस्त (वार्ता) फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल करके एआईआर-3 प्राप्त किया हैं वहीं सेंटर से सत्तर प्रतिशत से अधिक छात्रों ने जेईई एडवान्स् 2022 के लिए क्वालीफाई किया हैं।

see more..
image