Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:46 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गंगमूल डेयरी के एमडी पवन गोयल 50 हजार‌ की रिश्वत लेते गिरफ्तार

श्रीगंगानगर 10 जून (वार्ता)। राजस्थान में भष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने हनुमानगढ़ में जिला दुग्ध उत्पादन सहकारी संघ लिमिटेड (गंगमूल डेयरी) के प्रबंध निदेशक पवन गोयल को आज 50 हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।
ब्यूरो के उपअधीक्षक जाकिर अख्तर में बताया कि डेयरी में दूध लाने ले जाने के लिए निविदाएं (टेंडर) आमंत्रित कर वाहनों को रखा जाता है, लेकिन शिकायत मिली कि प्रबंध निदेशक बिना टेंडर के ही वाहनों को स्वीकृति प्रदान कर देते हैं। परिवादी परविंदरसिंह ने यही शिकायत की थी कि उसके दो पिकअप वाहन बिना टेंडर के चलाने की मंजूरी देकर प्रबंध निदेशक द्वारा रिश्वत की मांग की जा रही है। दोनों वाहनों को आगे भी बिना टेंडर के चलाने की स्वीकृति दिए रखने की एवज में उन्होंने काफी बड़ी रकम की मांग की।
शिकायत मिलने पर गोपनीय रूप से सत्यापन करवाया गया तो रिश्वत मांगने की रिश्वत मांगने की पुष्टि हो गई। परिवादी से बातचीत में प्रबंध निदेशक 50 हजार लेने को सहमत हो गया। आज यही रकम लेते हुए उसे अपने कार्यालय में गिरफ्तार कर लिया गया। पवन गोयल के घर और ठिकानों पर तलाशी का कार्य जारी है। आरोपी को कल न्यायालय में पेश किया जायेगा।
सेठी रामसिंह
वार्ता
image