Tuesday, Aug 9 2022 | Time 03:32 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मिलावट के 15 मामलों में ढाई लाख रूपए से अधिक का जुर्माना

कोटा, 10 जून(वार्ता) राजस्थान के कोटा में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत लिये गये नमूनों में दोषी पाये गये मिलावटखोरों के खिलाफ आज 15 प्रकरणों में दो लाख 58 हजार रूपये का जुर्माना लगाया गया है।
अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट प्रशासन राजकुमार सिंह ने न्यायालय में दर्ज दो प्रकरणों का निस्तारण करते हुए 43 हजार रूपए जुर्माना लगाया। इसी प्रकार अतिरिक्त मजिस्ट्रेट (शहर) बृजमोहन बैरवा ने विभिन्न मिलावटखोरों के खिलाफ 13 प्रकरणों की न्यायालय में सुनवाई कर दोषी पाये गये लोगों के खिलाफ दो लाख 15 हजार रुपए का जुर्माना किया लगाया गया है।
खाद्य सुरक्षा अधिकारी अरूण सक्सेना ने बताया कि खाद्य सुरक्षा दल द्वारा शुक्रवार को विभिन्न खाद्य पदार्थों के प्रतिष्ठानों का औचक निरीक्षण किया गया तथा संदिग्ध दूध एवं पनीर के नमूने लिए गए। मौके पर मोबाइल फूड टेस्टिंग लैब द्वारा विभिन्न प्रतिष्ठानों से विभिन्न खाद्य पदार्थों के 10 नमूनों की मौके पर जांच की गई। डेयरी प्रतिनिधि द्वारा विभिन्न प्रतिष्ठानों से 5 नमूनों की जांच कर रिपोर्ट दी गई।
हाडा रामसिंह
वार्ता
More News
फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल किया

फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल किया

08 Aug 2022 | 9:38 PM

जयपुर, 08 अगस्त (वार्ता) फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल करके एआईआर-3 प्राप्त किया हैं वहीं सेंटर से सत्तर प्रतिशत से अधिक छात्रों ने जेईई एडवान्स् 2022 के लिए क्वालीफाई किया हैं।

see more..
image