Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:18 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


शोभारानी को निलंबित कर कारण बताओं नोटिस जारी

जयपुर 10 जून (वार्ता) राजस्थान में राज्यसभा की चार सीटों के लिए आज हुए चुनाव में धौलपुर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की विधायक शोभारानी कुशवाह को पार्टी व्हिप का उल्लंघन कर क्रोस वोटिंग करने के कारण आज पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया।
नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने आज मीडिया को यह जानकारी देते हुए कहा कि गत नौ जून को राज्यसभा चुनाव के लिए पार्टी ने व्हिप जारी कर पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने के निर्देश दिए गए थे लेकिन श्रीमती कुशवाह ने अपना वोट कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद तिवारी को दिया जो सरासर व्हिप का उल्लंघन हैं।
उन्होंने कहा कि हमारे पास 71 वोट थे एक वोट क्रोस हुआ, वह श्रीमती कुशवाह ने दिया, इसलिए हमने उन्हें निलंबित कर दिया। हमने उनसे सात दिन में जवाब मांगा है। उन्होंने कहा कि शेाभारानी की व्यक्तिगत मजबूरियों का लाभ कांग्रेस ने उठाया है, मुझे नहीं लगता की उन्होंने यह जानबुझकर किया होगा, फिर भी पार्टी की मर्यादा को ताेड़ा गया है। इसलिए उन्हें निलंबित कर दिया गया।
चुनाव परिणाम घोषित होने से पहले ही श्रीमती कुशवाह के क्रोस वोट करने की चर्चा होने पर श्री कटारिया ने मीडिया से कहा था कि इस मामले में शक्त कार्यवाही की जायेगी।
जोरा
वार्ता
image