Tuesday, Aug 16 2022 | Time 08:50 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सीकर अरबन को-ऑपरेटिव बैंक का भंग संचालक मंडल बहाल

सीकर 11 जून (वार्ता) सीकर अरबन को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड में संचालक मंडल को भंग कर प्रशासक नियुक्ति के आदेश को न्यायालय ने निरस्त कर दिया है।
बैंक अध्यक्ष डॉ. प्रदीप जोशी, एडवोकेट एवं समस्त संचालक मंडल ने अतिरिक्त रजिस्ट्रार, जयपुर खंड, जयपुर के आदेश के विरुद्ध सक्षम न्यायालय में 16 मई को याचिका दायर की थी।
इस पर न्यायालय ने समस्त पक्षकारों की सुनवाई कर गत आठ जून को वर्तमान संचालक मंडल के विरुद्ध सहकारी अधिनियम-2001 की धारा -30 के तहत कार्यवाही को औचित्यहीन बताते हुए संचालक मंडल को भंग कर प्रशासक नियुक्ति के आदेश को
निरस्त कर दिया ।
उल्लेखनीय है कि भारतीय रिजर्व बैंक की समावेशी देखरेख में परिचालन वाले सीकर अरबन को- ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड के निर्वाचित संचालक मंडल को अतिरिक्त रजिस्ट्रार, जयपुर खंड, जयपुर ने गत 22 मार्च को भंग कर प्रशासक नियुक्त कर दिया था। इस आदेश के तहत उप रजिस्ट्रार, सहकारी समितियां, सीकर ने गत 31 मार्च को बैंक प्रशासक का कार्यभार संभाल लिया था।

उधर भारतीय रिजर्व बैंक ने सीकर अरबन को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड पर जारी विशेष दिशा निर्देशों की अवधि तीन महीने बढ़ाकर बैंक को रिवाइवल के लिए आगामी नौ सितंबर तक की मोहलत दी है।
बैंक चेयरमैन डॉ. प्रदीप जोशी एडवोकेट ने बताया कि संचालक मंडल जमाकर्ताओं और निवेशकों के सहयोग से शीघ्र ही बैंक को नियमित संचालन में लाने के लिए यथासंभव प्रयास करेगा।
जोशी जोरा
वार्ता
More News
गहलोत ने समाज में भेदभाव खत्म करने के लिए की अपील

गहलोत ने समाज में भेदभाव खत्म करने के लिए की अपील

15 Aug 2022 | 8:51 PM

जयपुर, 15 अगस्त (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेशवासियों से अपील की है कि हमें मिलकर आदिवासियों एवं दलितों के साथ भेदभाव को खत्म करना होगा। राज्य सरकार की मूल भावना भी सभी को समान अधिकार प्रदान करने की है।

see more..
रामदेवरा जा रहे पैदलयात्रियों की सुरक्षा का हो पुख्ता इंतजाम-गहलोत

रामदेवरा जा रहे पैदलयात्रियों की सुरक्षा का हो पुख्ता इंतजाम-गहलोत

15 Aug 2022 | 8:21 PM

जयपुर, 15 अगस्त (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जैसलमेर जिले के प्रसिद्ध रामदेवरा मेले में जा रहे पैदल यात्रियों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

see more..
image