Friday, Apr 26 2024 | Time 03:23 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सीकर अरबन को-ऑपरेटिव बैंक का भंग संचालक मंडल बहाल

सीकर 11 जून (वार्ता) सीकर अरबन को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड में संचालक मंडल को भंग कर प्रशासक नियुक्ति के आदेश को न्यायालय ने निरस्त कर दिया है।
बैंक अध्यक्ष डॉ. प्रदीप जोशी, एडवोकेट एवं समस्त संचालक मंडल ने अतिरिक्त रजिस्ट्रार, जयपुर खंड, जयपुर के आदेश के विरुद्ध सक्षम न्यायालय में 16 मई को याचिका दायर की थी।
इस पर न्यायालय ने समस्त पक्षकारों की सुनवाई कर गत आठ जून को वर्तमान संचालक मंडल के विरुद्ध सहकारी अधिनियम-2001 की धारा -30 के तहत कार्यवाही को औचित्यहीन बताते हुए संचालक मंडल को भंग कर प्रशासक नियुक्ति के आदेश को
निरस्त कर दिया ।
उल्लेखनीय है कि भारतीय रिजर्व बैंक की समावेशी देखरेख में परिचालन वाले सीकर अरबन को- ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड के निर्वाचित संचालक मंडल को अतिरिक्त रजिस्ट्रार, जयपुर खंड, जयपुर ने गत 22 मार्च को भंग कर प्रशासक नियुक्त कर दिया था। इस आदेश के तहत उप रजिस्ट्रार, सहकारी समितियां, सीकर ने गत 31 मार्च को बैंक प्रशासक का कार्यभार संभाल लिया था।

उधर भारतीय रिजर्व बैंक ने सीकर अरबन को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड पर जारी विशेष दिशा निर्देशों की अवधि तीन महीने बढ़ाकर बैंक को रिवाइवल के लिए आगामी नौ सितंबर तक की मोहलत दी है।
बैंक चेयरमैन डॉ. प्रदीप जोशी एडवोकेट ने बताया कि संचालक मंडल जमाकर्ताओं और निवेशकों के सहयोग से शीघ्र ही बैंक को नियमित संचालन में लाने के लिए यथासंभव प्रयास करेगा।
जोशी जोरा
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image