Tuesday, Aug 9 2022 | Time 03:19 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सेना में दो साल से भर्ती नहीं निकाली है : मानवेन्द्र

बाड़मेर 11 जून (वार्ता) राजस्थान में सैनिक कल्याण सलाहकार समिति के अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह ने सेना भर्ती एवं महंगाई को लेकर मोदी सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि सेना में दो साल से भर्ती नहीं निकालना बेरोजगारी के साथ-साथ राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा मुद्दा है।
सैनिक कल्याण सलाहकार समिति के अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार बाड़मेर आए पूर्व सांसद श्री सिंह ने आज यहां मीडिया से बातचीत में कहा कि देश में बढ रही बेरोजगारी को देखते हुए सेना में भर्ती प्रक्रिया शुरू की जानी चाहिए।
उन्होंने कहा कि आज के वातावरण एवं भाषा को देखकर पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की आत्मा को बहुत ठेस पहुंच रही होगी। नूपुर शर्मा के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि शर्मा के बयान से भारत की छवि को अपमान सहना पड़ रहा है।
श्री सिंह ने कहा कि जो विभाग मुझे मिला है वह विभाग बाड़मेर जिले के लोगों से जुड़ा हुआ है और लोगों में खुशी है, इस वजह से जगह-जगह स्वागत किया जा रहा है। देश के साथ राजस्थान के युवा भी बेरोजगारी की समस्या से जूझ रहे है। यह भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा से भी जुड़ा हुआ है। ये यह है कि बीते दो सालों से अधिक समय हो गया है आर्मी में भर्ती नहीं हो रही है।
भाटी रामसिंह
वार्ता
More News
फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल किया

फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल किया

08 Aug 2022 | 9:38 PM

जयपुर, 08 अगस्त (वार्ता) फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल करके एआईआर-3 प्राप्त किया हैं वहीं सेंटर से सत्तर प्रतिशत से अधिक छात्रों ने जेईई एडवान्स् 2022 के लिए क्वालीफाई किया हैं।

see more..
image