Tuesday, Aug 9 2022 | Time 04:19 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


साहित्यकारों ने स्वातंत्र्य चेतना विषय पर की चर्चा

अजमेर 11 जून (वार्ता) राजस्थान में अजमेर के माकड़वाली रोड स्थित चारण साहित्य शोध संस्थान परिसर में आज आयोजित वृहत साहित्य समारोह में गुजरात एवं राजस्थान से आए साहित्यकारों ने ..चारण साहित्य.. में स्वातंत्र्य चेतना विषय पर सारगर्भित साहित्यिक चर्चा की।
कार्यक्रम में साहित्यकार सीपी देवल द्वारा संपादित सावलदान आशियाकृत महाभारत रुपक तथा ओंकार सिंह लखावत द्वारा संपादित मुंशी देवी प्रसाद गुप्त कृत चारण चमत्कार का विमोचन किया गया।
इस मौके पर राजस्थानी भाषा को संविधान की आंठवी अनुसूची में जोड़ने की आवश्यकता पर एक प्रस्ताव भी पारित किया गया। कार्यक्रम में सीपी देवल, प्रो. रुपसिंह बारठ, डॉ अंबादान रोहड़िया राजकोट, डॉ प्रकाश अमरावत, विष्णु सिंह लखावत ने चर्चा की।
कार्यक्रम में राज्यभर से चारण समाज के समाज बंधुओं ने शिरकत की। संस्थान के अध्यक्ष सेवानिवृत्त आईएएस भंवर सिंह चारण ने स्वागत भाषण किया।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
More News
फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल किया

फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल किया

08 Aug 2022 | 9:38 PM

जयपुर, 08 अगस्त (वार्ता) फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल करके एआईआर-3 प्राप्त किया हैं वहीं सेंटर से सत्तर प्रतिशत से अधिक छात्रों ने जेईई एडवान्स् 2022 के लिए क्वालीफाई किया हैं।

see more..
image