Thursday, Aug 18 2022 | Time 03:58 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भरतपुर में महापड़ाव के कारण आगरा-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगा लम्बा जाम

भरतपुर 13 जून (वार्ता) राजस्थान के भरतपुर में बारह प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर सैनी समाज के महापड़ाव के कारण आगरा-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या इक्कीस पर कई किलोमीटर लम्बा जाम लग गया है।
रविवार को शुरु हुआ यह महापड़ाव आज भी जारी रहने से लगे लम्बे जाम में पिछले करीब चौबीस घण्टों से फंसे हजारों लोगों की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। इस मार्ग पर अब तक करीब तीन हजार से अधिक ट्रकों का कई किलोमीटर लम्बा जाम लग चुका है जबकि अन्य वाहनों को मार्ग बदलकर निकाला जा रहा है। जयपुर और आगरा जाने सभी वाहनों के लिए मार्ग परिवर्तन कर दिया गया है। सभी को आसपास के गांव से होकर निकाला जा रहा है।
इसी के साथ भरतपुर जिले के चार तहसील क्षेत्रों में अगले 24 घण्टों के लिए नेटबंदी भी लागू की गई है। महात्मा ज्योतिबा राव फूले आरक्षण संघर्ष समिति के बैनर तले किये जा रहे आंदोलन को लेकर जिला कलक्टर आलोक रंजन एवं पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह सुबह आंदोलनकारियों से वार्ता करने के लिए पहुंचे जहां करीब एक घंटे तक वार्ता हुई, लेकिन आरक्षण की मांग पर सरकार के प्रतिनिधियों से बातचीत की मांग पर अड़े आंदोलनकारियों से मांगो पर कोई सहमति नहीं बन सकी।
बताया गया कि अब पर्यटन मंत्री बिश्वेन्द्र सिंह एवं संभागीय आयुक्त सांवरमल वर्मा राज्य सरकार के प्रतिनिधि के रूप में वार्ता करने जाएंगे। साथ ही आंदोलनकारियों की मांगों से संबंधित ज्ञापन लेकर राज्य सरकार को अवगत कराएंगे।
गुप्ता जोरा
वार्ता
image