Tuesday, Aug 9 2022 | Time 04:38 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सप्त शक्ति कमांड का चिल्ड्रन समर एडवेंचर कैंप आज से शुरू

जयपुर 13 जून (वार्ता) राजस्थान के सिरोही जिले में स्थित माउंटआबू की पहाड़ियों में सेना के सप्त शक्ति कमांड का आठ दिवसीय चिल्ड्रन समर एडवेंचर कैंप आज से शुरू हुआ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार यह शिविर 20 जून तक चलेगा। इस सप्त शक्ति कमान शिविर में सभी आयु वर्ग के सौ बच्चे भाग ले रहे हैं। यह शिविर ऊर्जावान युवाओं के लिए गर्मी की छुट्टियों के दौरान प्रकृति की आंचल में एक रोमांचक भ्रमण के रूप में कार्य करेगा, जिसका उद्देश्य उन्हें विविध शैक्षिक, मनोरंजक और साहसिक गतिविधियों के माध्यम से देश के जिम्मेदार नागरिकों के रूप में विकसित करना है।
शिविर बच्चों में रोमांच की भावना पैदा करने, समूह भाव को बढ़ावा देने पर केंद्रित होगा। शिविर में ट्रेकिंग, रॉक क्लाइंबिंग, वृक्षारोपण, सार्वजनिक भाषण और वाद-विवाद जैसी विभिन्न गतिविधियों आयोजित की जायेगी ताकि बच्चों को खोज, अन्वेषण और फलने-फूलने की अनुभव मिल सके। यह शिविर स्वच्छ भारत, फिट इंडिया, गो ग्रीन, योग सहित विभिन्न राष्ट्रीय विषयों की और सामाजिक जिम्मेदारियों पर भी ध्यान केंद्रित करेगा।
जोरा
वार्ता
More News
फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल किया

फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल किया

08 Aug 2022 | 9:38 PM

जयपुर, 08 अगस्त (वार्ता) फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल करके एआईआर-3 प्राप्त किया हैं वहीं सेंटर से सत्तर प्रतिशत से अधिक छात्रों ने जेईई एडवान्स् 2022 के लिए क्वालीफाई किया हैं।

see more..
image