Tuesday, Aug 16 2022 | Time 09:00 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


यूक्रेन संकट के दौरान अपने खर्चे से वतन लौटे राजस्थानी विद्यार्थियों के टिकट खर्चे का किया पुनर्भरण

जयपुर, 16 जून (वार्ता) यूक्रेन संकट के समय अपने खर्चे से वतन लौटे 71 राजस्थानी विद्यार्थियों के टिकट खर्चे का पुनर्भरण करते हुए उनके खातों में 29 लाख 84 हजार रुपए से अधिक जमा करा दिए गए हैं।
फाउंडेशन के आयुक्त श्रीवास्तव ने आज नई दिल्ली में बताया कि यूक्रेन संकट के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यह घोषणा की थी कि राजस्थान के जो बच्चे अपने निजी खर्च से वापस लौटे उनके टिकट खर्चों का पुनर्भरण राज्य सरकार करेंगी। उसी दिशा में कदम उठाते आज पहली किस्त में यूक्रेन से लौटे 71 प्रवासी राजस्थानी विद्यार्थियों के खातों में 29 लाख 84 हजार 346 रुपए डिजिटली ट्रांसफर कर दिए गए।
उन्होंने बताया कि यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध ग्रस्त हालातों में फंसे राजस्थान के विद्यार्थियों के
की सकुशल घर वापसी सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर राजस्थान फाउंडेशन को नोडल एजेंसी बनाया गया था। श्री श्रीवास्तव ने विदेश मंत्रालय और राज्य सरकार के विभिन्न विभागों से समन्वय में स्थापित करते हुए सभी विद्यार्थियों की सकुशल घर वापसी के हर संभव प्रयास किए तथा ऑपरेशन गंगा शुरू होने के बाद देश के विभिन्न हवाई अड्डों से विद्यार्थियों को निशुल्क सुविधाएं उपलब्ध कराकर उनके गंतव्य तक पहुंचाया गया।
श्री श्रीवास्तव ने बताया यूक्रेन में फंसे हुए नागरिकों को वापस लाने के लिए ऑपरेशन गंगा की शुरुआत करने से पहले तथा विदेश मंत्रालय द्वारा एडवाइजरी जारी करने के बाद 15 फरवरी से 23 फरवरी के बीच जितने भी राजस्थान के विद्यार्थी अपने खर्चे से स्वदेश लौटे थे उनके खाते में हमने मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार टिकट पुनर्भरण यह राशि डिजिटली ट्रांसफर कर दी है। उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों के खातों में पैसा पहुंचने पर उनके परिजनों ने फोन करके मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राज्य सरकार के प्रयासों की खूब प्रशंसा की है तथा सहयोग के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।
उन्होंने बताया कि यूक्रेन से लौटने वाले प्रवासी राजस्थानी बच्चों को राज्य सरकार ने अपने खर्चे पर देश के विभिन्न हवाईअड्डों और रेलवे स्टेशनों से घर तक पहुंचाने में निशुल्क सेवाएं प्रदान की थी जिसका पूरे देश में उदाहरण स्थापित हुआ था।
जोरा
वार्ता
More News
गहलोत ने समाज में भेदभाव खत्म करने के लिए की अपील

गहलोत ने समाज में भेदभाव खत्म करने के लिए की अपील

15 Aug 2022 | 8:51 PM

जयपुर, 15 अगस्त (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेशवासियों से अपील की है कि हमें मिलकर आदिवासियों एवं दलितों के साथ भेदभाव को खत्म करना होगा। राज्य सरकार की मूल भावना भी सभी को समान अधिकार प्रदान करने की है।

see more..
रामदेवरा जा रहे पैदलयात्रियों की सुरक्षा का हो पुख्ता इंतजाम-गहलोत

रामदेवरा जा रहे पैदलयात्रियों की सुरक्षा का हो पुख्ता इंतजाम-गहलोत

15 Aug 2022 | 8:21 PM

जयपुर, 15 अगस्त (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जैसलमेर जिले के प्रसिद्ध रामदेवरा मेले में जा रहे पैदल यात्रियों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

see more..
image