Wednesday, Aug 17 2022 | Time 01:47 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पेड़ों की अंधाधुंध कटाई रोकने और ट्री एक्ट में संशोधन की मांग

श्रीगंगानगर,17 जून (वार्ता)। राजस्थान के श्रीगंगानगर में अखिल भारतीय विश्नोई सभा, विश्नोई ग्राम सभा साधुवाली और बार एसोसिएशन सहित विभिन्न सामाजिक संगठनों ने पेड़ों की अंधाधुंध कटाई रोकने और ट्री एक्ट में संशोधन की मांग को लेकर आज जिला कलेक्टर रूकमणि रियार को ज्ञापन दिया गया।
बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सीताराम बिश्नोई‌ और पूर्व अध्यक्ष इंद्रजीत बिश्नोई के नेतृत्व में इन संगठनों के पदाधिकारियों के शिष्टमंडल ने मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को दिए ज्ञापन में कहा गया है कि जोधपुर जिले में खेजड़ली सहित विभिन्न प्रजातियों के पेड़ों की सौर ऊर्जा संयंत्र लगाने के लिए अंधाधुंध कटाई की जा रही है। सौर ऊर्जा संयंत्र लगाने वाली कंपनियों के ठेकेदारों के साथ जो एमओयू किया गया है, उसे निरस्त करते हुए ट्री एक्ट 1972 में संशोधन किए जाने की भी मांग की है।
संगठनों ने कहा है कि बड़ी संख्या में पेड़ों की अंधाधुंध कटाई से पर्यावरण पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा। पर्यावरण के कारण पहले से ही लोगों को अनेक परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं।
सेठी रामसिंह
वार्ता
More News
देश को आत्म निर्भर बनाने का सपना पूरा करने का दायित्व युवाओं पर: बिरला

देश को आत्म निर्भर बनाने का सपना पूरा करने का दायित्व युवाओं पर: बिरला

16 Aug 2022 | 9:08 PM

अजमेर 16 अगस्त (वार्ता) लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला ने युवाओं पर नये भारत का निर्माण में भागीदारी निभाने का आह्वान करते हुये कहा है कि देश को आत्म निर्भर बनाने का सपना पूरा करने का दायित्व भी युवाओं पर है।

see more..
image