Tuesday, Aug 9 2022 | Time 04:43 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


किसानों ने की लहसुन तुलाई, बीमा क्लेम एवं आपदा राहत की मांग

बारां 17 जून (वार्ता)। भारतीय किसान संघ ने लहसुन खरीद शुरू करने, गत वर्ष का खरीफ फ़सल का बीमा क्लेम एवं आपदा राहत की मांग को लेकर ढोल बजाकर मिनी सचिवालय पर हल्ला बोला।
किसान संघ के कार्यकर्ता धानमंडी में इकट्ठा होकर गले में लहसुन लटका कर ढोल बजाते हुए मिनी सचिवालय पहुंचे थे। जिन्होंने मांगे पूरी ना होने पर जिले भर के किसानों द्वारा मिनी सचिवालय के घेराव की भी चेतावनी दी है ।
भारतीय किसान संघ की जिला मंत्री भूपेंद्र शर्मा ने बताया कि जिला अध्यक्ष अमृत छजावा के नेतृत्व में सरकार की नींद खोलो प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकारी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य कैलाश गंदोलिया एवं चित्तौड़ प्रांत अध्यक्ष शंकरलाल नागर ने कहा कि दो महीने से ज्ञापन धरना प्रदर्शन एवं वार्ता के माध्यम से राज्य सरकार से मांग करते आ रहे हैं कि बीमा क्लेम व आपदा राहत की राशि अविलंब किसानों के खातों में डाली जाए। बावजूद सरकार के कानों में जूं नहीं रेंग रही है। अब आंदोलन हमारी मजबूरी हो गई है ।
शाह रामसिंह
वार्ता
More News
फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल किया

फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल किया

08 Aug 2022 | 9:38 PM

जयपुर, 08 अगस्त (वार्ता) फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल करके एआईआर-3 प्राप्त किया हैं वहीं सेंटर से सत्तर प्रतिशत से अधिक छात्रों ने जेईई एडवान्स् 2022 के लिए क्वालीफाई किया हैं।

see more..
image