Tuesday, Aug 9 2022 | Time 03:45 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


दो दिवसीय नाट्योत्सव 'उस्मानी रंग' के पहले दिन नाटक 'तीतर' का मंचन

उदयपुर 19 जून (वार्ता) मौलिक ऑर्गनाइजेशन ऑफ क्रियेटिव एंड परफार्मिंग आर्ट सोसायटी एवं पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र उदयपुर के संयुक्त तत्त्वाधान में दो दिवसीय नाट्य उत्सव "उस्मानी रंग" का आरंभ रिज़वान ज़हीर उस्मान द्वारा लिखित नाटक "तीतर " से हुआ।
शिल्पग्राम सभागार में साहित्य कला अकादमी से पुरस्कृत लेखक रिजवान जहीर उस्मान की स्मृति में आयोजित इस दो दिवसीय नाट्योत्सव 'उस्मानी रंग' के पहले दिन शनिवार शाम उन्हीं के लिखे नाटक 'तीतर' का मंचन हुआ।
यह मंचन मौलिक नाटक के भीतर खेला गया एक नाटक जो मनोरंजन या कलाकारों की कला के प्रति भूख शांत करने का जरिया नहीं बल्कि समाज में व्याप्त विसंगतियों को जाहिर करने माध्यम था। व्यंग्य के पैने प्रहारों के साथ यहां उम्दा संदेश का मरहम था, जो बेहतर अभिनय से दिया गया।
उस्मानी रंग" के आरंभ में मौलिक समूह की ओर से प्रथम "उस्मानी नाट्य सम्मान" उदयपुर के वरिष्ठ रंगकर्मी और श्री रिज़वान ज़हीर उस्मान के साथी रहे श्री रामेश्वर गौड़ को रंगमंच के क्षेत्र में अपने विशेष योगदान के लिए प्रदान किया गया।
रामसिंह
वार्ता
More News
फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल किया

फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल किया

08 Aug 2022 | 9:38 PM

जयपुर, 08 अगस्त (वार्ता) फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल करके एआईआर-3 प्राप्त किया हैं वहीं सेंटर से सत्तर प्रतिशत से अधिक छात्रों ने जेईई एडवान्स् 2022 के लिए क्वालीफाई किया हैं।

see more..
image