Friday, Mar 29 2024 | Time 01:22 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


नारायण सेवा में प्राकृतिक चिकित्सालय का उद्घाटन

उदयपुर 19 जून (वार्ता) मानव सेवा में जुटी नारायण सेवा संस्थान के सेवा महातीर्थ परिसर में रविवार को प्राकृतिक चिकित्सालय का उद्घाटन किया गया।
संस्थान के संस्थापक एवं पद्मश्री कैलाश मानव ने
देश भर से आये समाजसेवी दानवीरों की उपस्थिति में
प्राकृतिक चिकित्सालय का उद्घाटन किया।
इस अवसर पर मानव ने कहा कि मनुष्य को अच्छा स्वास्थ्य का उपहार उसे प्रकृति की और से मिला है। लेकिन वर्तमान समय में व्यक्ति दौड़- धूप ,प्रदूषित वातावरण और मशीनी जीवन शैली में इतना व्यस्त हो गया है कि उसे नाना प्रकार की बीमारियों ने जकड़ लिया है। उन्होंने कहा कि नेचुरोपेथी एक अच्छा स्वास्थ्य प्रदान करने में बहुत उपयोगी है। जोकि हमारे ऋषि मुनियों की चिकित्सा पद्धति है। यह जीवन की गुणवत्ता बढ़ाने में भी कारगर है।
संस्थान अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल ने समारोह के विशिष्ट अतिथि उदय सिंह -बेंगलुरु ,अशोक कुमार-दिल्ली, वल्लभ भाई धनानी-अहमदाबाद, श्यामलाल मुक्तसर -पंजाब ,हरिराम यादव -रेवाड़ी , प्रेमसागर - मुंबई और शैलेश्वरी देवी - उज्जैन का स्वागत करते हुए प्राकृतिक चिकित्सालय की निःशुल्क सुविधाओं की जानकारी दी।
रामसिंह
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image