Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:19 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पुष्कर नगर पालिका ने किया सफाई ठेका निरस्त

अजमेर 20 जून (वार्ता) राजस्थान में अजमेर जिले के पुष्कर नगरपालिका क्षेत्र में पिछले चार दिनों से ठप्प पड़ी सफाई व्यवस्था और सड़ांध मारती तीर्थनगरी से विचलित होने के बाद आज नगरपालिका पुष्कर की स्वास्थ्य एवं सफाई समिति की बैठक में सफाई ठेका निरस्त करने का प्रस्ताव पारित किया गया।
पुष्कर नगरपालिका एईओ अभिषेक गहलोत द्वारा एक होटल पर कार्यवाही के विरोध में कांग्रेसियों से टकराव के बाद गहलोत के समर्थन में सफाई कर्मियों ने पुष्कर की सफाई व्यवस्था ठप्प कर रखी है। इसी के चलते आज सफाई समिति की अध्यक्ष उमा दग्धी की अध्यक्षता में सर्वसम्मति से तय किया गया कि मौजूदा सफाई ठेकेदार के अस्थायी कार्मिक सफाई कार्य नहीं कर रहे हैं जिससे कस्बे की सफाई व्यवस्था पूरी तरह चरमरा चुकी है और बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं में अच्छा संदेश नहीं जा रहा है। साथ ही सफाई न होने से महामारी फैलने की आशंका है।
ठेकेदार द्वारा सफाई व्यवस्था रोकना ठेका शर्तों का उल्लंघन भी है। इस सबको देखते हुए समिति ने ठेका निरस्त करने की अनुशंसा स्वायत्त शासन विभाग के निदेशक को की है। दूसरी ओर कांग्रेसी पार्षदों के दल ने जिला कलेक्टर से मुलाकात कर सफाई निरीक्षक महेन्द्र वर्मा को कार्य मुक्त करने का ज्ञापन दिया है।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
image