Tuesday, Aug 16 2022 | Time 09:35 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


ब्रह्माकुमारीज संस्थान की स्थापना परमात्मा शिव ने : राजशेखरानन्द

माउंट आबू, 20 जून (वार्ता) वेदांताचार्य जूना अखाड़ा के महामण्डलेश्वर स्वामी यमुना पुरी महाराज ने कहा कि ब्रह्माकुमारीज संस्थान की स्थापना परमात्मा शिव ने किया है। यहॉं के कण-कण में शिव ही दिखता है।
वेदांताचार्य आज माउंट आबू में ब्रह्माकुमारीज संस्थान में चल दे संत सम्मेलन के दूसरे दिन के खुले सत्र को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ब्रह्माकुमारीज संस्थान पूरे विश्व में शांति का संदेशवाहक बन गया है।
बेलीमठ संस्थान चमराजपेट के चारमूर्ति श्रीशिवरूद्र महास्वामी ने कहा कि भारत देवी देवताओं का देश है। यहां की सभ्यता में वो मूल्यों की पूंजी है जो दूसरे देशों में कम देखने को मिलती है।
भगवदगीता की विदुषी सिरसी कर्नाटक की बीके बीना ने कहा कि परमात्मा एक है वह सत्य और ज्योतिर्बिन्दू है। प्रतिदिन उनका स्मरण करने से जीवन में दिव्यता आती है।
अन्तर्राष्ट्रीय भजन सुखमेवा मिशन दिल्ली के अध्यक्ष स्वामी सर्वानंद सरस्वती ने परमात्मा ने खुद ही अपना नाम, स्वरूप बताया है। आत्मा और परमात्मा स्वरूप एक ही है। दोनो का ही स्थान परमधाम है। दोनो का ही रूप एक है, परमात्मा की संतान है। राजयोग ध्यान, अध्यात्म की शक्ति से ही मनुष्य को ताकत आती है।
अवतार रामसिंह
वार्ता
More News
गहलोत ने समाज में भेदभाव खत्म करने के लिए की अपील

गहलोत ने समाज में भेदभाव खत्म करने के लिए की अपील

15 Aug 2022 | 8:51 PM

जयपुर, 15 अगस्त (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेशवासियों से अपील की है कि हमें मिलकर आदिवासियों एवं दलितों के साथ भेदभाव को खत्म करना होगा। राज्य सरकार की मूल भावना भी सभी को समान अधिकार प्रदान करने की है।

see more..
रामदेवरा जा रहे पैदलयात्रियों की सुरक्षा का हो पुख्ता इंतजाम-गहलोत

रामदेवरा जा रहे पैदलयात्रियों की सुरक्षा का हो पुख्ता इंतजाम-गहलोत

15 Aug 2022 | 8:21 PM

जयपुर, 15 अगस्त (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जैसलमेर जिले के प्रसिद्ध रामदेवरा मेले में जा रहे पैदल यात्रियों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

see more..
image