Friday, Mar 29 2024 | Time 15:11 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम में अप्रैल से लगातार देश भर में अव्वल

जयपुर, 24 जून (वार्ता) राजस्थान आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत सर्वाधिक कार्यक्रम आयोजित कर
पिछले तीन महीनों से लगातार देश में पहले स्थान पर बना हुआ हैं।
कला एवं संस्कृति विभाग के संयुक्त शासन सचिव पंकज ओझा ने बताया कि आजादी का महोत्सव पोर्टल पर सर्वाधिक कार्यक्रम अपलोड कर अप्रैल से अब तक लगातार तीन महीने से देश में नंबर वन पर रहने का अनोखा कीर्तिमान कायम किया है। राजस्थान अब तक 6 हजार 653 कार्यक्रम अपलोड कर देश भर में अव्वल स्थान पर बना हुआ है।
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की भावना के अनुरूप और कला एवं संस्कृति विभाग के मंत्री बी डी कल्ला एवं प्रमुख शासन सचिव गायत्री राठौड़ के नेतृत्व में राजस्थान, देश की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण करने के अवसर पर आयोजित आजादी के अमृत महोत्सव के तहत देश भर में संबंधित कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है, एवं इन्हें पोर्टल पर अपलोड किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि राजस्थान ने आज़ादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत सर्वाधिक कार्यक्रम आयोजित कर आजादी के अमृत महोत्सव पोर्टल पर अपलोड किए हैं। राजस्थान के बाद 6 हजार 501 कार्यक्रम अपलोड कर हरियाणा दूसरे एवं 4 हजार 514 कार्यक्रम अपलोड कर गुजरात तीसरे स्थान पर है।
उल्लेखनीय है कि केन्द्रीय संस्कृति मंत्रालय के सचिव गोविन्द मोहन ने गत 12 अप्रैल को दिल्ली में यह घोषणा की थी कि राजस्थान इस मामले में पूरे देश में पहले स्थान पर है और तब से राजस्थान लगातार पहले स्थान पर चल रहा है।
जोरा
वार्ता
More News
ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

29 Mar 2024 | 1:26 PM

झुंझुनू 29 मार्च (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनू जिले के खेतड़ी क्षेत्र में मेहाड़ा के गोरीर-रामबास सड़क पर एक ट्रोले की टक्कर से मोटरसाईकिल सवार युवक की मौत हो गई।

see more..
image