Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:57 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


रिजवी दरगाह कमेटी के नये सदर नियुक्त

अजमेर 27 जून (वार्ता) राजस्थान में अजमेर स्थित सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती का प्रबंधन संभालने वाली दरगाह कमेटी के नये सदर सैयद शाहिद हुसैन रिजवी चुने गए।
नई दिल्ली में संपन्न आज बैठक में उन्हें सर्वसम्मति से वर्ष 2022-23 के लिए दरगाह कमेटी का सदर चुन लिया गया। जबकि नायब सदर पर एकबार फिर जयपुर के मुन्नवर खान ने पद संभाला।
अधिकृत पुष्ट जानकारी के मुताबिक नई दिल्ली में केंद्रीय वक्फ कौंसिल सभागार में आज दरगाह कमेटी के सदर एवं नायब सदर के चुनाव में सर्वसम्मति से सैयद शाहिद हुसैन रिजवी को सदर तथा मुन्नवर खान को नायब सदर चुना गया। बैठक में एजेंडे अनुसार कार्यकारी नाजिम शादान जैब खान ने वर्ष 2022-23 के लिए बजट भी प्रस्तुत किया जिस पर एक जुलाई को अजमेर में आयोजित होने वाली बैठक में निर्णय करने का फैसला हुआ।
नवनिर्वाचित सदर रिजवी ने केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और दरगाह कमेटी के सदस्यों का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि अजमेर दरगाह शरीफ में सफाई व्यवस्था के साथ जायरीनों को सहुलियत और दरगाह संपत्ति संरक्षण के साथ साथ विकास प्राथमिकता में शुमार रहेगा ताकि यहां आने वाला जायरीन यहां से अच्छा अनुभव लेकर लौटे।
उन्होंने कहा कि दरगाह का विकास के संपूर्ण कार्य जारी रख जल्द पूरे कराए जाएंगे और नये कामों पर भी फोकस करेंगे।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
image