Tuesday, Apr 23 2024 | Time 15:13 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


उदयपुर जिले में 50 स्थानों पर खुलेगी ऑपन जिम

उदयपुर, 28 जून (वार्ता)राज्य सरकार के निर्देशानुसार उदयपुरवासियों की सेहत एवं शारीरिक क्षमताओं में अभिवृद्धि के लिए उदयपुर जिले में 50 स्थानों पर ऑपन जिम खोलने के लिए तैयारियां की जा रही हैं।
जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने बताया कि इसके तहत उदयपुर शहर में चिह्नित 30 राजकीय स्थानों एवं सभी 20 ब्लॉक्स में तैयार हो रहे मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में यह ऑपन जिम स्थापित की जाएगी। इस ऑपन जिम में बड़े बुजुर्ग एवं युवाओं के लिए व्यायाम की सुविधा होगी वहीं छोटे बच्चों के लिए खेल सुविधाओं का इंतजाम भी किया जाएगा, जिससे हर आयु वर्ग को इसका लाभ मिल सकेगा।
श्री मीणा ने समस्त संबंधित विभागों को शीघ्र कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि यह कार्य विविध मदों के माध्यम से करवाए जाएंगे। उदयपुर शहर में चिह्नित 30 स्थानों पर जिनमें नगर विकास प्रन्यास के पार्क, मैदान या अन्य राजकीय भूमि पर यह ऑपन जिम खोलना प्रस्तावित है।
इस संबंध में कलक्टर ने जिला खेल अधिकारी शकील हुसैन को संबंधित विभागों से समन्वय स्थापित करते हुए शीघ्र कार्यवाही करने के निर्देश दिए है।
रामसिंह
वार्ता
More News
मारवाड़ और देश की जनता ने संकल्प लिया है कि 400 पार सीटों के साथ एक बार फिर मोदी सरकार: पूनिया

मारवाड़ और देश की जनता ने संकल्प लिया है कि 400 पार सीटों के साथ एक बार फिर मोदी सरकार: पूनिया

22 Apr 2024 | 11:35 PM

जोधपुर, 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने बाड़मेर और जोधपुर लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी प्रत्याशी कैलाश चौधरी एवं गजेंद्र सिंह शेखावत के समर्थन में चुनाव प्रचार कर भाजपा को जिताने की अपील की।

see more..
image