Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:24 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अवैध खनन रोकने की मांग को लेकर बाबा नारायण दास चढ़ा मोबाइल टावर पर

भरतपुर 19 जुलाई (वार्ता) राजस्थान में भरतपुर के मेवात क्षेत्र में अवैध खनन को रोकने के लिए बाबा हरी बोल दास की तरफ से आत्मदाह स्थगित कर दिए जाने के बाद आज बाबा नारायण दास के मोबाइल टावर पर चढ़ जाने से जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बाबा नारायण दास सुबह करीब छह बजे टावर पर चढ़ गए। नारायण दास के टावर पर चढ़ने की सूचना पर प्रशासन के अधिकारी और पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। बाबा नारायण दास से उनके साथी साधु-संत और अधिकारी लगातार नीचे उतरने के लिए हाथ जोड़ रहे हैं लेकिन बाबा नारायण दास नीचे नहीं उतरे।
पिछले नौ घंटे से बाबा नारायण दास ने कुछ नहीं खाया उनकी मांग हैं कि जब तक सरकार की तरफ से अवैध खनन को रोकने और उसे वन क्षेत्र घोषित करने का पत्र नहीं आ जाता तब तक वह नीचे नहीं उतरेंगे। बाबा नारायण दास के टावर पर चढ़ने के बाद संभागीय आयुक्त सांवरमल वर्मा ने बुधवार दोपहर 12 बजे तक नेटबंदी के आदेश दिए हैं।
भरतपुर के डीग, नगर, कामां, पहाड़ी और सीकरी कस्बे में ब्रॉडबैंड और नेट पूरी तरह से बंद रहेगा।
गौरतलब है कि बाबा हरी बोल दास पिछले 550 दिन से कनकाचल और आदि बद्री पर्वत को बचाने के लिए आंदोलन पर बैठे हैं। मोबाइल टॉवर पर चढ़े बाबा ने कहा है कि मामले में मेरे हक में फैसला होता है तो मैं नीचे उतर जाउंगा। इलाके की पहाड़ियों को खनन माफिया छलनी करने में लगे हुए हैं। जिनको रोकने की मांग को लेकर बाबा हरी बोल दास ने कई बार आंदोलन किए।
गुप्ता रामसिंह
वार्ता
image