Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:09 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जयपुर में हुआ सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन

जयपुर, 19 जुलाई (वार्ता) राजस्थान की राजधानी जयपुर में सभी समुदायों में आपसी भाईचारा एवं प्रेम का वातावरण पैदा करने के लिए आज सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया।
राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड राज्य प्रशिक्षण केन्द्र जगतपुरा जयपुर पर संचालित राजस्थान स्काउट आवासीय विद्यालय जगतपुरा में इसका आयोजन किया गया। सीओ स्काउट गणेश प्रसाद गुर्जर ने बताया कि प्रातःकालीन वेला के अवसर पर महात्मा गांधी सेवाग्राम आश्रम, वर्धा, महाराष्ट्र से मनोज ठाकरे के मुख्य आतिथ्य में सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया।
श्री ठाकरे ने बताया कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी द्वारा सर्वधर्म प्रार्थना का आयोजन सभी समुदायों में आपसी भाईचारा एवं प्रेम का वातावरण पैदा करने के लिए किया जाता था। उन्होंने कहा कि सभी धर्मों के मध्य सद्भाव का वातावरण पैदा करने के लिए इस सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया।
राजस्थान राज्य भारत स्काउट गाइड के स्टेट कमिश्नर (अहिंसा, शान्ति समन्वय) मनीष कुमार शर्मा ने प्रार्थना सभा की अध्यक्षता करते हुए कहा कि वर्ष पर्यन्त इस प्रकार के आयोजनों से समाज का वातावरण सौहार्दपूर्ण, स्वच्छ एवं निर्मल बना रहेगा तथा स्काउट जैसी पवित्र संस्था के सदस्यों के साथ समाज के समस्त वर्गों के लोग मिलकर इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन करते रहें तो देश में शान्ति अहिंसा का माहौल तैयार होगा।
जोरा
वार्ता
image