Friday, Apr 19 2024 | Time 13:29 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


यूनिसेफ की राष्ट्रीय प्रतिनिधि ने बाल संरक्षण गतिविधियों की ली जानकारी

उदयपुर, 19 जुलाई (वार्ता) यूनिसेफ भारत की राष्ट्रीय प्रतिनिधि सोलेडेड हेरेरो ने बच्चों की सुरक्षा के लिए सभी विभागों तथा संस्थाओं द्वारा कार्ययोजना तैयार कर मिलकर कार्य करने एवं सभी बालकों के लिए सुरक्षित वातावरण निर्माण करने का सुझाव दिया है।
श्रीमती हेरेरो आज यहां उदयपुर जिले में बाल संरक्षण के लिए जारी प्रयासों की जानकारी साझा करने तथा कार्ययोजना के विकास के लिए यूनिसेफ के प्रतिनिधिमंडल के साथ जिला स्तरीय अधिकारियों तथा स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों बैठक में यह सुझाव दिया।
श्रीमती हेरेरो ने उदयपुर जिले में भ्रमण कर जिले में बाल संरक्षण संबंधित गतिविधियों तथा प्रक्रिया की जानकारी ली।
जिला कलक्टर की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में यूनिसेफ के प्रतिनिधिमंडल को प्रशासन द्वारा बाल संरक्षण, शिक्षा एवं सुरक्षा के साथ बाल कल्याण से जुड़ी योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में जानकारी उपलब्ध कराई गई। युनिसेफ राजस्थान के बाल संरक्षण विशेषज्ञ संजय कुमार निराला ने जिला विशेष कार्ययोजना तैयार वार्षिक अवधि में तकनीकी सहयोग के लिए सहमति दी तथा जिले में पंचायत एवं ब्लॉक स्तरीय बाल संरक्षण समितियों के क्षमतावर्धन और सुदृढ़ीकरण के सुझाव दिए।
इससे पूर्व यूनिसेफ टीम ने किशोर गृह का भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान टीम द्वारा राजकीय किशोर एवं सम्प्रेक्षण गृह, चित्रकूट नगर में काउंसिल टू सोशल जस्टिस संस्था द्वारा संचालित किए जा रहे बाल संरक्षण संबंधित कार्यक्रम में भाग लेकर बालकों के साथ की जा रही गतिविधियों पर चर्चा की गई।
रामसिंह
वार्ता
image