Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:32 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जलती चिता से महिला का शव निकाला

भरतपुर 27 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान के भरतपुर में रूपवास थाना क्षेत्र के गाव औंदी नगला में मंगलवार अपरान्ह जलती चिता से एक महिला के शव को निकाल कर पुलिस द्वारा उसे अग्रिम कार्यवाही के लिए रूपवास सीएचसी में रखवाये जाने की जानकारी प्राप्त हुई है।
मृतका के पीहर पक्ष को इस बात का शक है कि जमीन विवाद में महिला की हत्या की गई है और अंतिम संस्कार से पहले उन्हें कोई सूचना तक नही दी गई।
इस बीच पुलिस पहुंचने से पहले ही ससुराल पक्ष के लोग फरार हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार औंदी नगला निवासी 50 साल की राम विद्या की आज सुबह मौत के बाद ससुराल वालों ने गांव में यह प्रचारित किया कि राम विद्या ने सुसाइड कर लिया है और इसके बाद वे अंतिम संस्कार के लिए शव काे ले गए।
राम विद्या की चिता को आग भी दे दी गई लेकिन इसी बीच गांव के ही एक व्यक्ति ने रूपवास थाने के खानूवा में रहने वाले महिला के भाई रामेश्वव को इसके बारे में बता दिया और रामेश्वर ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी।
मामले को लेकर थाना पुलिस का कहना है कि राम विद्या के पति ओमप्रकाश ने अपने साले रामेश्वर की 15 लाख की जमीन दो साल पहले अपने नाम करवा ली थी। राम विद्या चाहती थी की उसका पति भाई की जमीन को लौटा दे लेकिन ओमप्रकाश जमीन लौटाने की मना करने लगा जिसको लेकर राम विद्या और ओमप्रकाश में काफी झगड़े होने लगे।
राम विद्या के पीहर पक्ष का कहना है की उसके ससुराल वालों ने गला दबाकर हत्या कर दी वहीं ससुराल पक्ष का कहना है की राम विद्या ने फांसी लगाई है।
रूपवास थाने के सब इंस्पेक्टर संतोष शर्मा रामेश्वर ने बताया कि मृतका के भाई की रिपोर्ट पर हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।
गुप्ता रामसिंह
वार्ता
image