Friday, Mar 29 2024 | Time 01:11 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गहलोत और पायलट में कोई मनमुटाव नहीं, कोई भ्रांति थी जो दूर हुई: डोटासरा

अलवर 01 दिसम्बर (वार्ता) राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा आज कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के मद्देनजर आज अलवर पहुंचे और उन्होंने अलवर के सभी उन मार्गों का अवलोकन किया जहां से राहुल गांधी जी निकलेंगे।
श्री डोटासरा ने अलवर के मालाखेड़ा में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच कोई मनमुटाव नहीं है यह भ्रांति थी जिसे ठीक कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी भाजपा के लोग इस मामले को प्रोपगंडा बनाकर फैला रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा के संगठन में टूटन है। प्रत्येक नेता अपना अपना राग अलाप रहे हैं।
उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की फोटो को लेकर भी भाजपा में विवाद चल रहा है। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन मेघवाल , सतीश पूनिया ,राजेंद्र सिंह राठौड़ यह सब अपने आप में एक दूसरे को लेकर अपनी सर्वे सर्वे बनने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि गत चार साल में भाजपा ने एक भी ऐसा आंदोलन नहीं किया जहां सरकार की खामियां उजागर की है और अब यह किस मुंह से जन आक्रोश रैली निकाल रहे हैं।
श्री डोटासरा ने कहा कि आक्रोश तो केंद्र सरकार के खिलाफ है जहां जनता पूछना चाह रही है कि नोटबंदी क्यों की। बेरोजगार रोजगार के लिए परेशान हैं गरीब महंगाई को लेकर परेशान हैं। इसके अलावा यह आक्रोश है जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के नीतियों के खिलाफ है। यह अपनी नीतियों को लागू करने के लिए ई डी इनकम टैक्स का दुरुपयोग कर रहे हैं।
किसानों की कर्ज माफी के सवाल पर उन्होंने कहा कि किसानों में गलतफहमी फैलाई जा रही है कि राजस्थान सरकार ने कर्ज माफ नहीं किया जबकि राजस्थान सरकार ने सहकारी बैंकों का 18000 करोड का कर्ज माफ कर अपने वादे को पूरा किया है जो बाकी का कार्य वह राष्ट्रीय कृत बैंकों का है और भारतीय रिजर्व बैंक ही उसको माफ कर सकता है। इस संबंध में राजस्थान सरकार ने सात पत्र केंद्रीय सहकारिता मंत्री अमित शाह को लिखे हैं क्योंकि केंद्र सरकार के कहने पर ही आरबीआई उद्योगपतियों के कर्ज और जो एनपीए हैं उनका सेटलमेंट करती है लेकिन राजस्थान के लिए ऐसा नहीं किया गया।
उन्होंने सीधा आरोप लगाया कि राजस्थान में कर्ज माफ किए गए लेकिन भाजपा के एक भी स्टेट में किसानों के कर्ज माफ नहीं किए गए। उत्तर प्रदेश के चुनाव में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में कहा था कि उत्तर प्रदेश में अगर उनकी सरकार बनती है तो किसानों के कर्ज माफ किए जाएंगे लेकिन लोकसभा में इसके विपरीत उन्होंने बयान दिया कि कोई कर्जा माफ नहीं होगा और कोई भी सरकार है रेबड़िया बांटने का काम ना करें वरना वित्तीय अनुशासन का डंडा चलाया जाएगा।
उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार मुंह में राम बगल में छुरी वाली कहावत चरितार्थ कर रही है और यह सिर्फ प्रोपगंडा करना चाहते हैं। भारत जोड़ो यात्रा को लेकर उन्होंने बताया कि कांग्रेस का एक पवित्र उद्देश्य है जिसको लेकर यह यात्रा निकाली जा रही है। 8 साल से केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है देश की जनता में डर और नफरत के भाव हैं भाई को भाई से लड़ाने का काम कर रहे हैं। ईडी सीबीआई और इनकम टैक्स का दुरुपयोग किया जा रहा है।
जैन रामसिंह
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image